सिनेमा हॉल आया सदमे में जब अमेज़न ने Home Theatre Price को किया सबसे कम! 78% का डिस्काउंट देखकर ग्राहक भी उछल पड़े

यहां हम आपके लिए Amazon Sale 2024 पर मिलने वाले होम थिएटर सिस्टम का लेटेस्ट कलेक्शन लेकर आएं हैं। ये साउंड सिस्टम क्रिस्टल-क्लियर सराउंड साउंड देने के लिए सबवूफर के साथ आते हैं। इनमें मल्टी-कनेक्टिविटी मोड मिल रहे हैं जिससे स्मार्ट टीवी टैबलेट स्मार्टफ़ोन और कई ब्लूटूथ डिवाइस से इन्हें कनेक्ट करके साउंड की क्वालिटी को अपग्रेड किया जा सकता है।

By Sonali Publish:Tue, 07 May 2024 11:09 AM (IST) Updated:Tue, 07 May 2024 11:09 AM (IST)
सिनेमा हॉल आया सदमे में जब अमेज़न ने Home Theatre Price को किया सबसे कम! 78% का डिस्काउंट देखकर ग्राहक भी उछल पड़े
सिनेमा हॉल आया सदमे में जब अमेज़न ने Home Theatre Price को किया सबसे कम! 78% का डिस्काउंट देखकर ग्राहक भी उछल पड़े

इस लेख में आपको अमेज़न सेल पर मिलने वाले होम थिएटर सिस्टम के बारे में बताया जा रहा है, जो सुपीरियर साउंड क्वालिटी देने के लिए जाने जाते हैं। 2.1 और 5.1 चैनल वाले सराउंड साउंड सिस्टम का वॉल माउंटेबल डिज़ाइन है और आप इन्हें टीवी के नीचे भी आसानी से रख सकते हैं। इनमें ऑटो, स्टैंडर्ड, मूवीज और म्यूजिक जैसे अलग-अलग साउंड मोड भी आ रहे हैं, जिन्हें रिमोट से एडजस्ट किया जा सकता है। क्रिस्टल-क्लियर बेस देने के लिए होम थिएटर सिस्टम सबवूफर के साथ आते हैं। यूएसबी प्लग एंड प्ले के जरिये इनसे म्यूजिक सुनने का भी बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है। यूज़र्स ने भी इन्हें इस्तेमाल करके टॉप रेटिंग्स दी है।

घर पर ही सिनेमैटिक अनुभव के लिए इन्हें ख़ास डिज़ाइन किया गया है। साउंड सिस्टम की बॉडी भी काफी स्टाइलिश है जिससे आपके घर को मॉडर्न लुक मिलता है। इन्हें कई ऑडियो सोर्स से आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। साउंड सिस्टम का आउटपुट भी काफी पावरफुल है, जिससे आपके रूम के हर तरफ आवाज़ गूंजती है। इन पर कंपनी की तरफ से वारंटी भी आ रही है।

होम थिएटर पर अमेज़न सेल 2024 (Amazon Sale 2024 On Home Theatre Price): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे होम थिएटर सिस्टम हाई परफॉर्मेंस देने के लिए जाने जाते हैं, तो आप देखें नीचे दी गई लिस्ट को और फायदा उठाएं Amazon Deals का।

1. boAt Aavante Bar 3600 5.1 Channel Best Home Theatre

इस होम थिएटर सिस्टम में मल्टी-कनेक्टिविटी मोड मिल रहे हैं, जिससे किसी भी डिवाइस के साथ साउंड सिस्टम को आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। बढ़िया साउंड सिस्टम क्रिस्टल-क्लियर साउंड देता है। सिनेमा-स्टाइल साउंड देने के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है। एक्स्ट्रा डीप बेस के लिए इसके साथ सबवूफर भी आता है।

5.1 चैनल सराउंड साउंड सिस्टम का वॉल माउंटेबल डिज़ाइन है और इसे मास्टर रिमोट फंक्शन से आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। 73% की छूट पर इसे ऑर्डर करने का मौका है। boAt Home Theatre Price: Rs 11,999.

2. Sony HT-S20R Real 5.1ch Dolby Bluetooth Home Theatre

400w का पावर आउटपुट देने वाला होम थिएटर सिस्टम ऑटो, स्टैंडर्ड, मूवीज और म्यूजिक जैसे अलग-अलग साउंड मोड के साथ आ रहा है। इसकी सुपीरियर साउंड क्वालिटी रियलिस्टिक फील कराती है। यूएसबी प्लग एंड प्ले के जरिये आप म्यूजिक को भी चला सकते हैं। इसके साथ सबवूफर और कॉम्पैक्ट रियर स्पीकर भी मिल रहा है।

होम थिएटर स्पीकर सिस्टम बेहतर ऑडियो क्वालिटी के लिए डॉल्बी डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है। साउंड सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए रिमोट भी आता है। 33% की छूट पर अब इसे आप अभी घर ला सकते हैं। Sony Home Theatre Price: Rs 15,989.

3. ZEBRONICS Zeb-Juke BAR 9500WS PRO Dolby 5.1 Home Theatre System

525 वॉट आउटपुट पावर देने वाला होम थिएटर सिस्टम वॉल माउंट डिज़ाइन में आता है। स्मार्ट टीवी से कनेक्ट करने के लिए इसमेंएचडीएमआई एआरसी, ऑप्टिकल और ऑक्स कनेक्टिविटी ऑप्शन मिल रहे हैं। ऑडियो स्ट्रीमिंग के लिए होम थिएटर बेस्ट है और आप इसे 78% की छूट पर अभी ऑर्डर कर सकते हैं।

साउंडबार और डुअल रियर वायरलेस सैटेलाइट 5.1 कॉन्फिगरेशन के साथ क्रिस्प बेस और वोकल टोन का एक्सपीरियंस कर सकते हैं। यूज़र्स ने भी होम थिएटर सिस्टम को यूज़ करके टॉप रेटिंग्स दी है। ZEBRONICS Home Theatre Price: Rs 10,997.

और पढ़ें: टॉवर एयर कूलर पर अमेज़न सेल 2024 (Amazon Sale 2024 On Tower Air Coolers) यहां क्लिक करें। 

4. JBL Cinema SB271 Dolby Digital Best Home Theatre

2.1 चैनल वाला होम थिएटर सिस्टम डॉल्बी डिजिटल ऑडियो के साथ आता है। इससे वायरलेस म्यूजिक स्ट्रीमिंग की जा सकती है साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिये साउंड सिस्टम को अपने मोबाइल या टैबलेट से कनेक्ट किया जा सकता है। आवाज की क्लैरिटी को बढ़ाने के लिए इसमें अलग-अलग साउंड मोड दिए जा रहे हैं। रिमोट कंट्रोल पर वॉयस बटन को प्रेस करके भी इसे आसानी से यूज़ किया जा सकता है।

साउंड सिस्टम को टीवी के नीचे आसानी से रखा जा सकता है और डीप बेस के लिए इसके साथ वायरलेस सबवूफर लगा आता है। 35% के डिस्काउंट के साथ Amazon Deals Today से इसे अभी ऑर्डर कर सकते हैं। JBL Home Theatre Price: Rs 10,998.

5. Samsung HW-C45E/XL 2.1 Channel Bluetooth Home Theatre

2.1 चैनल के साथ आ रहे सराउंड साउंड सिस्टम के साथ 3 वायरलेस स्पीकर लगे आते हैं। होम थिएटर सिस्टम से ब्लूटूथ के जरिये वायरलेस म्यूजिक स्ट्रीमिंग भी की जा सकती है। इसके साथ एक रिमोट कंट्रोल आ रहा है, जिससे आसानी से साउंड सिस्टम को कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें ऑप्टिकल, ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टिवटी दी जा रही है।

इसके साथ वायरलेस सबवूफर भी आ रहा है जो डीप बेस देता है। अमेज़न की सेल में होम थिएटर सिस्टम 61% की छूट पर उपलब्ध है। Samsung Home Theatre Price: Rs 10,989.

Amazon Sale 2024 On Home Theatre Price: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

होम थिएटर पर अमेज़न सेल 2024

1. होम थिएटर कितने टाइप के होते हैं?

खास फीचर्स वाले Home Theatre System कई टाइप के होते हैं। इनमें कुछ बेहद कॉमन हैं, जैसे- सराउंड साउंड सिस्टम, साउंड बार सिस्टम, वायरलेस होम थिएटर सिस्टम और होम थिएटर इन बॉक्स।

2. होम थिएटर की कीमत कितनी होती हैं?

होम थिएटर की कीमत फीचर्स के हिसाब से तय होती है।

3. होम थिएटर सिस्टम क्यों पॉपुलर होते जा रहे हैं?

घर को प्रीमियर एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन बनाने के लिए होम थिएटर काफी काम आते हैं जो सिनेमा-स्टाइल साउंड देते हैं। इसलिए काफी पॉपुलर होते जा रहे हैं। ये Amazon Sale Offers पर आपको एकदम किफायती कीमत में मिल रहे हैं।

4. होम थिएटर सिस्टम में सबसे जरूरी क्या होता है?

होम थिएटर का सबसे जरूरी कंपोनेंट ऑडियो सिस्टम होता है। इसमें स्पीकर, एम्पलीफायर और रिसीवर शामिल होते हैं। इसलिए हमेशा हाई-क्वालिटी साउंड वाला सिस्टम ही खरीदना बेहतर रहता है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali