US Open: कैरोलिना ने बनाई अंतिम 8 में जगह, शारापोवा का सफर थमा

न्यूयार्क में दो बार चैंपियन रही वीनस ने चौथे दौर में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को 6-3, 3-6, 6-1 से मात दी।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Tue, 05 Sep 2017 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 05 Sep 2017 11:24 AM (IST)
US Open: कैरोलिना ने बनाई अंतिम 8 में जगह, शारापोवा का सफर थमा
US Open: कैरोलिना ने बनाई अंतिम 8 में जगह, शारापोवा का सफर थमा

नई दिल्ली, जेएनएन। महिलाओं में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा ने अपना शानदार सफर जारी रखते हुए सोमवार को अंतिम आठ में जगह बना ली। चेक गणराज्य की प्लिस्कोवा मात्र 45 मिनट में स्थानीय खिलाड़ी जेनिफर ब्रैडी को 6-1, 6-0 से मात देकर लगातार दूसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

दिग्गज अमेरिकी स्टार वीनस विलियम्स भी अंतिम आठ में पहुंच गई। न्यूयार्क में दो बार चैंपियन रही वीनस ने चौथे दौर में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को 6-3, 3-6, 6-1 से मात दी।

अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए 37 वर्षीय वीनस की भिड़ंत चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा से होगी। 13वीं वरीय क्वितोवा ने स्पेन की तीसरी वरीय और दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता गर्बाइन मुगुरूजा को 7-6, 6 -3 से हराया।

सेवास्तोवा ने थामा शारापोवा का सफर

डोपिंग प्रतिबंध के चलते 19 माह बाद अपना पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रही रूसी टेनिस सुंदरी मारिया शारापोवा का अभियान प्रीक्वार्टर फाइनल में थम गया। पांच बार की चैंपियन शारापोवा को चौथे दौर में लातविया की 16वीं वरीय अनास्तासिया सेवास्तोवा के हाथों 7-5, 4-6, 2-6 से शिकस्त मिली।

वाइल्डकार्ड के जरिये प्रवेश पाने वाली 146वें नंबर की शारापोवा के इस प्रदर्शन के बाद अब रैंकिंग में शीर्ष सौ में शुमार होने की उम्मीद है। सेवास्तोवा का क्वार्टर फाइनल में सामना अमेरिका की स्लोएने स्टीफंस से होगा, जिन्होंने जर्मनी की जूलिया जार्जेस को 6-3, 3-6, 6-1 से पराजित किया। 

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी