चाइना ओपन टेनिस : नडाल ने पार की पहली बाधा

राफेल नडाल ने पहला सेट गंवाने के बाद जबरदस्ती वापसी करते हुए चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 03 Oct 2017 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 03 Oct 2017 08:41 PM (IST)
चाइना ओपन टेनिस : नडाल ने पार की पहली बाधा
चाइना ओपन टेनिस : नडाल ने पार की पहली बाधा

बीजिंग। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने पहला सेट गंवाने के बाद जबरदस्ती वापसी करते हुए चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। उनके अलावा जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और ग्रिगोर दिमित्रोव भी पहली बाधा पार करने में सफल रहे। 

स्पेनिश स्टार ने पहले दौर में फ्रांस के लुकास पौउली को 4-6, 7-6, 7-5 से पराजित किया। अगले दौर में अब नडाल का सामना कारेन काचानोव से होगा से होगा, जिन्होंने चीन के वू डी को आसानी से 6-4, 6-2 से मात दी। अर्जेंटीना के डेल पोत्रो ने उरुग्वे के पाब्लो कुवास को 7-6, 6-4 से, दिमित्रोव ने बोस्निया डैमर जुमहुर को 6-1, 3-6, 6-3 से पराजित किया। ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने निकोलोज को 6-1, 6-2 और जॉन इस्नेर ने मालेक जाजिरी को 6-2, 6-3 से शिकस्त दी। टॉमस बर्डिच ने जेरार्ड डोनाल्डसन को 6-3, 0-6, 6-2 से और आंद्रे रूबलेब ने जैकसोक को 3-6, 6-1, 6-2 से हराया।

शारापोवा और हालेप फिर होंगी आमने-सामने

महिलाओं में दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी सिमोना हालेप और रूसी टेनिस सुंदरी मारिया शारापोवा में एक और भिड़ंत तय हो गई है। यह दोनों खिलाड़ी चाइना ओपन के तीसरे दौर में आपस में टकराएंगी। इन दोनों के बीच अभी तक सात मुकाबले हुए हैं इन सभी में शारापोवा ने बाजी मारी है। पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा ने दूसरे दौर में हमवतन एकटेरिना माकारोवा को तीन सेट के मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-1 से मात दी। रोमानिया की हालेप, स्लोवाकिया की मगदालेना रबरिकोवा के रिटायर होने से आगे बढ़ीं। चोट के कारण रबरिकोवा जब मुकाबले से हटीं उस समय हालेप ने पहला सेट 6-1 से जीता था और दूसरे में 2-1 से आगे थीं। अन्य मैचों में दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन पेत्रा क्वितोवा ने अमेरिका की क्वालीफायर वरवारा लेपचेंको को 6-4, 6-4 से और पोलैंड की एग्निएस्का रदवांस्का ने चीन की झांग शुआई को 7-5, 7-5 से शिकस्त दी। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी