ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में होंगे कम दर्शक, आयोजकों बना रहे हैं टूर्नामेंट के लिए योजना

Australian Open 2021 में आयोजन चाहते हैं कि कम दर्शक एरेना में पहुंचे क्योंकि अभी महामारी कम नहीं हुई है और अगले साल तक ये थमने वाली नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 08:21 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 08:21 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में होंगे कम दर्शक, आयोजकों बना रहे हैं टूर्नामेंट के लिए योजना
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में होंगे कम दर्शक, आयोजकों बना रहे हैं टूर्नामेंट के लिए योजना

मेलबर्न, एपी। ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने खिलाड़ियों को खेलने के लिए बनाए गए नियम (बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल) में कम दर्शकों के साथ 2021 टूर्नामेंट की मेजबानी करने की योजना बनाई है। टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग टीले ने कहा कि 2021 के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए जरूरी योजना बनाने में मदद के लिए यूएस ओपन और स्थगित फ्रेंच ओपन के आयोजन को करीब से देखेंगे।

ऑस्ट्रेलिया टेनिस के शीर्ष अधिकारी टीले ने कहा कि जनवरी में होने वाले टूर्नामेंट का खाका पहले ही तैयार कर लिया गया है। शारीरिक दूरी के नियमों के कारण दर्शकों के बैठने की क्षमता में कमी होगी, जबकि खिलाड़ी बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल में रहेंगे और विदेशी दर्शकों को अनुमति नहीं होगी। टीले ने शनिवार को कहा कि हमने कई विकल्पों के साथ जाने का इस सप्ताह फैसला किया है।

अधिकारी ने बताया है कि इस साल आयोजित हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में रिकॉर्ड 8 लाख 21 हजार दर्शक टूर्नामेंट देखने आए थे, जो अगले साल आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में नहीं होगा। मेलबर्न और विक्टोरिया राज्य के दर्शकों को अनुमति होगी। अगर सीमा से प्रतिबंध हट गया तो शायद न्यूजीलैंड के दर्शकों को छूट दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि अगर स्थिति में सुधार होता है और यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन का आयोजन अच्छी तरह से होता है तो इसका सकारात्मक असर होगा और इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

बता दें कि 2020 में सिर्फ ऑस्ट्रेलियन ओपन का ही आयोजन हो सका है। यहां तक कि कोरोना वायरस महामारी के कारण विंबलडन जैसे बड़े टेनिस टूर्नामेंट को आयोजकों ने रद कर दिया है। हालांकि, इस साल यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन के होने की उम्मीद जताई जा रही है, जो थोड़े समय के लिए स्थगित कर दिए गए थे। ऐसे में साल में होने वाले 4 में से 3 ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट आयोजित होंगे। हालांकि, इन टूर्नामेंटों के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी