WTA एलीट ट्रॉफी: वांग क्यूआंग को हराकर बार्टी का खिताब पर कब्जा

बार्टी ने क्रिकेट खेलने के लिए अपने टेनिस करियर की शुरआत में ब्रेक लिया था।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 10:34 AM (IST)
WTA  एलीट ट्रॉफी: वांग क्यूआंग को हराकर बार्टी का खिताब पर कब्जा
WTA एलीट ट्रॉफी: वांग क्यूआंग को हराकर बार्टी का खिताब पर कब्जा

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया की ऐश बार्टी ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए चीन की वांग क्यूआंग को लगातार सेटों में हराकर डब्ल्यूटीए एलीट ट्रॉफी टेनिस के खिताब पर कब्जा जमा लिया। 22 वषर्षीय बार्टी ने फाइनल में वांग को 6--3, 6--4 से हराया। उन्होंने सेमीफाइनल में गत चैंपियन और शीषर्ष वरीय जूलिया जॉíजगेस को हराया था। यह बार्टी का तीसरा डब्ल्यूटीए खिताब है। उन्होंने इस साल नॉ¨टघम ओपन और साल 2017 में मलेशियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट जीता था।

बार्टी ने क्रिकेट खेलने के लिए अपने टेनिस करियर की शुरआत में ब्रेक लिया था। जीत के बाद उन्होंने कहा, इस सप्ताह चीन में यह अच्छा अंत रहा। यह मेरे लिए अच्छा साल रहा है और अब मैं कुछ छुट्टियों पर ध्यान दे रही दूंगी। अब इस जीत के साथ ही बार्टी का आगामी विश्व रैं¨कग में शीषर्ष 20 में स्थान तय हो गया है।

फेडरर को हराकर फाइनल में जोकोविच

मास्टर्स के खिताबी मुकाबले में जोकोविच का सामना रूस के कारेन खाचानोव से होगा। जोकोविच ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को तीन घंटों के संघषर्ष के बाद 7--6 ([6)], 5--7, 7--6 ([3)] से मात दी। जोकोविच इस टूर्नामेंट में अपने 5वें खिताब से एक कदम दूर हैं। दोनों दिग्गज खिला़ड़ियों के बीच यह 47वीं भि़ड़ंत थी और जोकोविच की जीत के बाद जीत--हार का आपसी रिकॉर्ड 25--22 हो गया है। 

chat bot
आपका साथी