विक्डलीक लाया ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन वैम्मी नियो

यदि आप एक अच्छे दाम वाला स्मार्टफोन चलाना चाहते हैं जिसमें आज की तकनीक के हिसाब से सभी अत्याधुनिक विशेषताएं हों लेकिन आपकी जेब आपको इस बात की इजाजत नहीं देती तो अब यह दिक्कत खत्म होने जा रही है। भारतीय बाजार में हाल ही में एक ऐसे स्मार्टफोन ने कदम रखा है जो लोगों को बजट में सर्वश्रेष्ठ प्रोसेसर, एचडी कैमरा और साथ ही कई पसंद

By Edited By: Publish:Mon, 02 Jun 2014 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 02 Jun 2014 10:59 PM (IST)
विक्डलीक लाया ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन वैम्मी नियो

यदि आप एक अच्छे दाम वाला स्मार्टफोन चलाना चाहते हैं जिसमें आज की तकनीक के हिसाब से सभी अत्याधुनिक विशेषताएं हों लेकिन आपकी जेब आपको इस बात की इजाजत नहीं देती तो अब यह दिक्कत खत्म होने जा रही है। भारतीय बाजार में हाल ही में एक ऐसे स्मार्टफोन ने कदम रखा है जो लोगों को बजट में सर्वश्रेष्ठ प्रोसेसर, एचडी कैमरा और साथ ही कई पसंदीदा सुविधाएं प्रदान करेगा।

स्मार्टफोन मार्केट में दूसरे प्रतियोगियों को जोरदार टक्कर देने के लिए एक नई भारतीय कंपनी ने कदम रखा है। विकेडलीक नाम की इस कंपनी ने आते ही धूम मचा दी है और इसका सबसे बड़ा कारण है इसका पहला स्मार्टफोन जो आपको केवल 11,990 रुपये के दाम पर ऑक्टा-कोर प्रोसेसर देगा।

वैमी नियो नाम से लांच हुए इस स्मार्टफोन में वे सभी फीचर्स मौजूद हैं जो आप एक उच्च दाम वाले स्मार्टफोन में खोजते हैं। 5 इंच के फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले के साथ वैमी नियो में मीडियाटेक का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है। यह एक 4.2 एंड्रायड ओएस डिवाइस है जिसे 2 जीबी रैम का सपोर्ट दिया गया है। यह मेल इस डिवाइस को उम्मीद से दोगुनी स्पीड देने में सक्षम होगा।

सिर्फ कार्यक्षमता ही नहीं, वैमी नियो में 13 मेगापिक्सल का फुल एचडी रियर कैमरा व 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। डिवाइस के कैमरे में मोशन पिक्चर व वॉइस पिक्चर दोनों विशेषताएं मौजूद हैं। इसके अलावा डिवाइस में 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी है और इसे भी आप 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

यदि डिवाइस की लुक की बात करें तो वैमी नियो देखने में काफी आकर्षक है और इसकी बॉडी काफी ठोस है। इतने सारे फीचर्स के बाद इस डिवाइस में 2200 एमएएच की बैट्री होना बहुत बड़ी बात है। इसके साथ ही डिवाइस में एक और दिलचस्प बात यह है कि यह करीब 30 मिनट तक पानी में रह सकता है और इससे इसको किसी भी तरह की हानि नहीं होगी।

साल 2009 में बनी विकेडलीक नाम की इस कंपनी को एमबीए ग्रेजुएट लोगों ने मिलकर बनाया है और मार्केट में आते ही इस कंपनी ने इस क्षेत्र की कम से कम 200 कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। कंपनी के अनुसार यह डिवाइस आपको 15 जून, 2014 से कंपनी की वेबसाइट पर ही खरीदने को मिलेगा।

पढ़े: बस 30 सेकेंड में चार्ज होगी आपकी स्मार्टफोन बैटरी

चीनी से चलने वाली बायो बैटरी

chat bot
आपका साथी