WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब गायब हुए मैसेज को स्टोर कर पाएंगे यूजर्स

वॉट्सऐप डिलीट किए गए मैसेज को संरक्षित रखने के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।इसके अलावा वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि वॉट्सऐप कॉन्टेक्ट इंफो में एक नया सेक्शन पेश करने की योजना बना रहा है।

By Ankita PandeyEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 11:22 AM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 11:23 AM (IST)
WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब गायब हुए मैसेज को स्टोर कर पाएंगे यूजर्स
WhatsApp ला रहा है नया फीचर , यहां जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप को अक्सर कई फीचर्स पर काम करते हुए देखा जाता है। जहां अधिकांश सुविधाएं इसे अंतिम रिलीज़ तक पहुंचाती हैं, तो कुछ को बीच में ही छोड़ दिया जाता है। वॉट्सऐप को हाल ही में एक ऐसे फीचर पर काम करते हुए देखा गया था जो यूजर्स के बीच मिली-जुली भावनाओं को जगाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह सुविधा यूजर्स को ऐप में हमेशा के लिए डिसअपीयरिंग मैसेज को संग्रहीत करने देगी। य़ह नया फीचर डिसअपीयरिंग मैसेज के सारे उद्देश्य को बेकार कर देता है।वहीं अगर कोई यूजर्स डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर का इस्तेमाल ही नहीं कर रहा तो उसे इस नए कीप मैसेज फीचर की कोई जरूरत नहीं है। ऐसे में इस फीचर्स का क्या मतलब है।

Wabetainfo द्वारा प्राप्त एक लीक स्क्रीन के अनुसार, मैसेजिंग ऐप यूजर को डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर का ऑप्शन देता है। लेकिन जब यूजर डिसअपीयरिंग चैट मेंबहुत ही महत्वपूर्ण संदेश साझा करते हैं और वे इसे खोना नहीं चाहते हैं, तो वे कीप मैसेज फीचर की मदद से इसे सुरक्षित कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, आप कुछ गायब संदेशों को गायब होने से रोक सकते हैं।

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि वॉट्सऐप कॉन्टेक्ट इंफो और ग्रुप इंफो में एक नया सेक्शन पेश करने की योजना बना रहा है, जिसमें सुरक्षित किए गए संदेशों को सूचीबद्ध किया गया है। यूजर्स मैसेज को तभी रख पाएंगे जब वे मोड ऑन करेंगे। वॉट्सऐप अब उन्हें ढूंढना आसान बनाने की योजना बना रहा है, इसलिए वे इस सेक्शन को विकसित कर रहे हैं। वॉट्सऐप ने हाल ही कुछ फीचर्स पेश किए थे। इसमें वॉट्सऐप के भीतर एक बार में 2GB तक की फाइल भेजना शामिल है और इन फाइलों में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन होगा। पिछले सेटअप ने यूजर्स को एक बार में केवल 100MB ट्रांसफर करने की अनुमति दी थी, जो पर्याप्त नहीं था। बढ़ी हुई सीमा के साथ, बहुत सारे वीडियो और फ़ाइलों को एक साथ स्थानांतरित करना अब उपयोगकर्ताओं के लिए आसान हो गया है।

chat bot
आपका साथी