किसी भी स्मार्टफोन को इस वीडियो से किया जा सकता है मात्र 5 सैकंड्स में क्रैश, जानें कैसे बचें

एप्पल यूजर्स की मुश्किलें थोड़ी बढ़ सकती हैं। दरअसल, आईफोन में एक 5 सेकेंड का वीडियो स्क्रॉल कर रहा है जो आईफोन के सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 24 Nov 2016 11:17 AM (IST) Updated:Thu, 24 Nov 2016 11:41 AM (IST)
किसी भी स्मार्टफोन को इस वीडियो से किया जा सकता है मात्र 5 सैकंड्स में क्रैश, जानें कैसे बचें

नई दिल्ली। एप्पल यूजर्स की मुश्किलें थोड़ी बढ़ सकती हैं। दरअसल, आईफोन में एक 5 सेकेंड का वीडियो स्क्रॉल कर रहा है जो आईफोन के सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है। खबरों की मानें तो यह एक करप्ट वीडियो है जो आईओएस सिस्टम को हैंग कर देता है। यूट्यूब के पेज EverythingApplePro के मुताबिक, यह वीडियो सिर्फ आईफोन ही नहीं बल्कि किसी भी फोन को हैंग कर सकता है। इस पेज में दिखाया गया है कि वीडियो ओपन करने के 10 सेकेंड बाद फोन हैंग हो जाता है। हालांकि, आईओएस यूजर्स को इससे परेशान होने की जरुरत नहीं है। इस परेशानी से निजात पाया जा सकता है।

सोर्स: EverythingApplePro

इस समस्या का क्या है समाधान?

अगर एप्पल यूजर्स के पास भी ऐसी कोई वीडियो आती है, जिससे उनका फोन हैंग हो जाता है। तो उन्हें अपना फोन हार्ड रीसेट करना होगा। इसके लिए आईफोन 6एस और उससे पुराने वर्जन्स के होम और पावर को थोड़ी देर तक दबाना होगा, जिससे फोन रीसेट हो जाएगा। इसके अलावा आईफोन 7 और 7 प्लस यूजर्स को होम बटन और वॉल्यून डाउन बटन को एक साथ थोड़ी देर तक दबाना होगा।

The Verge वेबसाइट की मानें तो यह वीडियो आईमैसेज द्वारा यूजर्स के फोन में आ रहा है। इस वीडियो को चलाने के 5 से 10 सेकेंड बाद फोन क्रैश हो जाता है। जिसके बाद डिवाइस स्लो हो जाती है और हार्ड रीसेट मांगती है। आपको बता दें कि यह ऐसा पहला बग नहीं है जो आईओएस डिवाइस में आया हो। पिछले साल मई में आईओएस डिवाइस में एक टेक्सट के जरिए बग आया था। इस मैसेज में सिंबल्स और अरेबिट शब्द लिखे गए थे। हालांकि, कंपनी ने बाद में इस बग को ठीक कर दिया था।

सोर्स: The Verge

chat bot
आपका साथी