एपल लाएगा 12.9 इंच का आईपैड

टैबलेट मार्केट में जल्द ही कुछ चहल-पहल देखने को मिल सकती है। खबर है कि एपल द्वारा अगले साल एक नया 12.9 इंच डिस्प्ले वाला आईपैड बाजार में उतारा जा सकता है। इस आईपैड को बनाने का काम साल 2015 की पहली तिमाही में शुरू होने की संभावना है।

By Edited By: Publish:Wed, 27 Aug 2014 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 27 Aug 2014 05:27 PM (IST)
एपल लाएगा 12.9 इंच का आईपैड

नई दिल्ली। टैबलेट मार्केट में जल्द ही कुछ चहल-पहल देखने को मिल सकती है। खबर है कि एपल द्वारा अगले साल एक नया 12.9 इंच डिस्प्ले वाला आईपैड बाजार में उतारा जा सकता है। इस आईपैड को बनाने का काम साल 2015 की पहली तिमाही में शुरू होने की संभावना है।

सूचना के अनुसार नया आईपैड आने के पीछे का सबसे बड़ा कारण है एपल की टैबलेट मार्केट में दिन पर्तिदिन आने वाली गिरावट। इससे पहले लांच किए गए एपल के 10 इंच व 7.9 इंच के आईपैड मार्केट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं।

कंपनी के आईपैड की सेल कम होने का सबसे बड़ा कारण है मार्केट में अन्य स्मार्टफोन का होना जो ग्राहकों को कम कीमत में भी बड़ा डिस्प्ले प्रदान कर रहे हैं। यह एपल के लिए एक बड़ी चिंता का कारण बन गया है जिसका हल अब कंपनी को जल्द से जल्द ढूंढना होगा।

पिछले साल के अंत में भी ऐपल के 12.9 इंच डिस्प्ले वाले आईपैड की खबर मार्केट में आई थी। उस समय यह कयास लगाए गए थे कि इस आईपैड का नाम कंपनी द्वारा 'आईपैड प्रो' रखा जा सकता है।

कंपनी की आईपैड सेल्स वेल्यू की बात करें तो फिलहाल एपल ने 13.2 मिलियन आईपैड बेचे हैं जो कि इस साल की दूसरी तिमाही में बिके 16.3 मिलियन आईपैड की तुलनाअ में काफी कम हैं। इसके साथ ही यह संख्या पिछले साल 2013 की तीसरी तिमाही जिसमें 14.6 मिलियन आईपैड बेचे गए थे उससे भी कम है। फिलहाल यह संभावना है कि अब आने वाले नए आईपैड से कंपनी अपनी सेल को बढ़ा सकती है।

पढ़ें: आंखों को ऐसे दें आराम

पढ़ें: इंस्टाग्राम लेकर आया नया एप 'हाइपरलैप्स'

chat bot
आपका साथी