आउटलुक.कॉम से गायब हो रहा गूगल और फेसबुक चैट

आने वाले दिनों में फेसबुक और गूगल सर्विसेज दोनों ही आउटलुक.कॉम से गायब हो जाएंगे, क्‍योंकि माइक्रोसॉफ्ट ने अपने आउटलुक इमेल सर्विस से फेसबुक और गूगल से सपोर्ट वापस लेने का निर्णय ले लिया है।

By Monika minalEdited By: Publish:Wed, 25 Feb 2015 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 25 Feb 2015 03:53 PM (IST)
आउटलुक.कॉम से गायब हो रहा गूगल और फेसबुक चैट

नई दिल्ली। आने वाले दिनों में फेसबुक और गूगल सर्विसेज दोनों ही आउटलुक.कॉम से गायब हो जाएंगे, क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट ने अपने आउटलुक इमेल सर्विस से फेसबुक और गूगल से सपोर्ट वापस लेने का निर्णय ले लिया है।

आउटलुक ने अपने यूजर्स को एक इमेल द्वारा यह सूचना दी है कि वह आउटलुक.कॉम में फेसबुक और गूगल चैट के सपोर्ट को बंद कर देगा।

साथ ही आउटलुक गूगल चैट के साथ कांबो में नहीं आएगा, गूगल ने गूगल टॉक प्लेटफार्म पर उपयोग किए जाने वाले चैट प्रोटोकॉल को बंद कर दिया है।

आउटलुक.कॉम में माइक्रोसॉफ्ट का गूगल टॉक सपोर्ट काफी डिमांड वाला फीचर था। अब माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को आउटलुक.कॉम में स्काइप की ओर धकेल रहा है।

हालांकि माइक्रोसॉफ्ट ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि यह फेसबुक और गूगल चैट के सपोर्ट को क्यों बंद कर रहा है। माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार इसके ज्यादातर कस्टमर्स स्काइप के द्वारा चैट कर रहे हैं।

इसलिए कंपनी ने स्काइप पर फोकस करना शुरू किया है। इसने स्काइप में ढेर सारे इंप्रूवमेंट्स भी जोड़े हैं। कंपनी ने अपने लेटेस्ट अपडेट में ऑफिस ऑनलाइन में स्काइप ग्रुप चैट को भी जोड़ा है।

पढ़ें: आपके फोन को ये एप्स देंगे लॉलीपॉप ओएस का लुक

chat bot
आपका साथी