जानें Micromax Dual 5, OnePlus 3T और Oppo F3 Plus में से कौन सा स्मार्टफोन है आपके लिए बेहतर

Micromax Dual 5, OnePlus 3T और Oppo F3 Plus की कीमत समेत दूसरे फीचर्स को कंपेयर किया है। इनमें से किस फोन में क्या कमी है और क्या खूबी, ये हम आपको इस रिव्यू में बताएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 30 Mar 2017 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2017 01:49 PM (IST)
जानें Micromax Dual 5, OnePlus 3T और Oppo F3 Plus में से कौन सा स्मार्टफोन है आपके लिए बेहतर
जानें Micromax Dual 5, OnePlus 3T और Oppo F3 Plus में से कौन सा स्मार्टफोन है आपके लिए बेहतर

नई दिल्ली। आज हम आपके लिए तीन दमदार फोन्स का कंपेरिजन लेकर आए हैं। जिसमें से पहला फोन हाल ही में लॉन्च हुआ Micromax Dual 5 है। वहीं, दूसरा फोन सेल्फी एक्सपर्ट Oppo F3 Plus और तीसरा फोन OnePlus 3T है। ये तीनों ही फोन्स प्रीमियम सेगमेंट में आते हैं। हमने इन फोन्स की कीमत समेत दूसरे फीचर्स को कंपेयर किया है। इनमें से किस फोन में क्या कमी है और क्या खूबी, ये हम आपको इस रिव्यू में बताएंगे। तो चलिए पहले इन फोन्स के फीचर्स पर एक नजर डालते हैं। 

Micromax Dual 5 के फीचर्स:

इस फोन में 6.5 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी स्क्रीन दी गई है, जिस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 3200 एमएएच की ली-पॉलीमर बैटरी है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 2.0 तकनीक के साथ आती है। फोन का सबसे अहम फीचर इसका डुअल रियर कैमरा है। इसमें 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह सॉफ्ट सेल्फी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.0, जेस्चर कंट्रोल, जिफ मेकर भी है। इस स्मार्टफोन में पैनिक बटन सपोर्ट भी दिया गया है।

Oppo F3 Plus के फीचर्स:

इसमें में 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले के साथ 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन 1.95 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर कवालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही यह एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो आधारित कलर ओएस 3.0 पर काम करता है। इसके होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर इंटीग्रेटड है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स398 सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसकी बैटरी वीओसीसी फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।

 

OnePlus 3T:

फोन में 5.5 इंच की फुल एचडी ऑप्टिक एमोलेड डिस्पले दिया गया है, जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन 2.35 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है तो वहीं, 16 मेगापिक्सल का ही फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। इस फोन से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है और इसे एंड्रायड 7.0 नॉगट पर अपग्रेड किया जा सकता है। इसमें 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो डैश चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम, 4जी सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसे गनमेटल और सॉफ्ट गोल्ड कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

Micromax Dual 5 vs OnePlus 3T vs Oppo F3 Plus:

Micromax Dual 5, OnePlus 3T और Oppo F3 Plus तीनों ही फोन्स मेटल डिजाइन के बने हैं। इस सेगमेंट में ये फोन्स एक ही पायदान पर हैं। वहीं, अगर हार्डवेयर की बात करें तो OnePlus 3T स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम के साथ ये पहले स्थान पर है। जबकि बाकि के दोनों फोन्स हार्डवेयर के मामले में एक ही स्थान पर रहे। वहीं, कैमरा क्वालिटी में भी OnePlus 3T ज्यादा बेहतर साबित हुआ। Micromax Dual 5 की कीमत 24,999 रुपये है। वहीं, OnePlus 3T की कीमत 29,999 रुपये है। Oppo F3 Plus की कीमत 30,990 है। तीनों ही फोन्स में कुछ कमियां और हैं साथ ही कुछ खासियतें भी हैं। लेकिन तीनों फोन्स का रिव्यू करने के बाद यह बात साफ है कि अगर आप किसी भी स्मार्टफोन को खरीदते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे।

यह भी पढ़े,

Moto G5 Plus vs iPhone SE: अपनी खासियतें अपना स्टाइल, जानें आपके लिए कौन सा फोन है ज्यादा बेहतर

रिलायंस जियो vs एयरटेल vs वोडाफोन, जाने किस कंपनी का पोस्टपेड प्लान है आपके लिए Best 

Oppo F3 Plus रिव्यू: स्मार्टफोन का कैमरा लुभाएगा यूजर्स का दिल

chat bot
आपका साथी