जियो ने टेलिकॉम इंडस्ट्री में छेड़ी प्राइस वार, अब मोबाइल सेगमेंट भी बन सकता है जंग का मैदान

टेलिकॉम कंपनियों के बीच चल रही प्राइम वार अब मोबाइल सेगमेंट में भी पहुंच सकती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 02 Mar 2017 11:32 AM (IST) Updated:Thu, 02 Mar 2017 11:35 AM (IST)
जियो ने टेलिकॉम इंडस्ट्री में छेड़ी प्राइस वार, अब मोबाइल सेगमेंट भी बन सकता है जंग का मैदान
जियो ने टेलिकॉम इंडस्ट्री में छेड़ी प्राइस वार, अब मोबाइल सेगमेंट भी बन सकता है जंग का मैदान

नई दिल्ली। रिलायंस जियो और टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वार छिड़ गई है। जियो ने नए डाटा पैक्स को लॉन्च किया है। यह सभी प्लान्स 1 अप्रैल से लागू कर दिए जाएंगे। इन प्लान्स के लॉन्च होते ही, देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने जियो के प्लान्स को आक्रमक बताते हुए कहा है कि जियो के नए प्लान्स ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाएंगे। जियो के नए प्लान्स 99 रुपये से लेकर 9,999 रुपये तक हैं।

नए प्लान्स के मुताबिक, 149 रुपये में जियो ने फ्री डाटा यूसेज लिमिट को 300 एमबी से 2 जीबी कर दिया है। वहीं, 499 रुपये के प्लान में डाटा लाभ को 4 जीबी से बढ़ाकर 56 जीबी तक कर दिया है। हालांकि, उपरोक्त डाटा प्लान्स, जिनमें अतिरिक्त लाभ दिया गया है, वो केवल उन यूजर्स के लिए हैं, जो जियो प्राइम मेंबरशिप प्लान लेते हैं। इसकी कीमत 99 रुपये है। यह सभी प्लान्स 1 अप्रैल से लागू कर दिए जाएंगे।

वहीं, भारती एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए एक जबरदस्त प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 300 एमबी डाटा और फ्री कॉलिंग (होम नेटवर्क पर) दी जाएगी। जबकि जियो पूरे किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग दे रहा है। वहीं, एयरटेल ने यह भी बताया है वो 1 अप्रैल से रोमिंग चार्जेज को खत्म करने जा रहा है। माना जा रहा है कि आईडिया और वोडाफोन भी जियो को काउंटर करने के लिए नए प्लान्स लॉन्च कर सकते हैं।

खबरों की मानें तो टेलिकॉम कंपनियों के बीच चल रही प्राइम वार अब मोबाइल सेगमेंट में भी पहुंच सकती है। जियो ने कंपनियों के रेवन्यू पर भी खासा असर डाला है। एयरटेल ने तीसरी तिमाही में 50 फीसदी की गिरावट दर्ज की है।

यह भी पढ़े,

Meizu ने लॉन्च की सुपर mCharge टेक्नोलॉजी, महज 15 मिनट में 85 फीसदी तक चार्ज होगा स्मार्टफोन

मात्र 1999 रुपये में खरीदें लेनोवो का 11000 रुपये वाला स्मार्टफोन, 4जीबी रैम है खासियत

आसुस के सेल्फी एक्सपर्ट पर अमेजन दे रहा 3000 रुपये का डिस्काउंट, 13 एमपी फ्रंट कैमरा है खासियत 

chat bot
आपका साथी