आइफोन7 अगस्त में हो सकता है लांच

जब बात एपल आइफोन की आती है, तो अफवाह भी अफवाह नहीं रहती बल्कि खुद में खबर बन जाती हैं। एपल अक्सर अपने आइफोन्स की लांच सितम्बर में रखता है, लेकिन अब अपनी इस परंपरा को तोड़ते हुए एपल आइफोन7 को अगस्त में लांच कर सकता है।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 21 May 2015 12:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2015 04:12 PM (IST)
आइफोन7 अगस्त में हो सकता है लांच

नई दिल्ली। जब बात एपल आइफोन की आती है, तो अफवाह भी अफवाह नहीं रहती बल्कि खुद में खबर बन जाती हैं। एपल अक्सर अपने आइफोन्स की लांच सितम्बर में रखता है, लेकिन अब अपनी इस परंपरा को तोड़ते हुए एपल आइफोन7 को अगस्त में लांच कर सकता है।

एक चाइनीज वेबसाइट यूडीएन के हवाले से पता चला है कि कंपनी अपने नए फ्लैगशिप फोन आइफोन 7 को सितंबर की जगह अगस्त में लांच कर सकती है। दरअसल, कंपनी ने कूपरटीनो को दिए जाने वाले ऑर्डर की संख्या में प्रचुर मात्रा में बढ़ोतरी कर दी है। यदि ऐसा है, तो बहुत संभव है कि कंपनी अपने नए आइफोन को जल्द लांच करने की तैयारी में हैं और अब अपने प्रोडक्शन को बढ़ाकर स्मार्टफोन मार्केंट में तहलका मचाने को तैयार है।

गौरतलब है कि नए आइफोन लांच से पहले एपल को अपना नया आइओएस वर्जन भी लांच करना होगा। यदि प्राप्त जानकारी के अनुसार आइफोन7 अगस्त में लांच होता है तो कंपनी को जून डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम का बीटा वर्जन लांच करना होगा। सूत्रों की मानें तो आईफोन6 के जैसे ही आइफोन7 का स्क्रीन साइज हो सकता है और बहुत हद तक स्पेसिफिकेशन मिलते-जुलते हो सकते हैं।

वैसे एपल के आइफोन7 का सभी को बेसब्री से इंतजार है और इसलिए इस इंतजार में अफवाहों का बाजार भी बहुत गर्म हैं।

पढ़ें: एपल वॉच: छोटे साइज में कमाल के फीचर्स

chat bot
आपका साथी