चीनी स्मार्टफोन्स को टक्कर देने के लिए भारतीय कंपनी Lava लेकर आ रही है दमदार स्मार्टफोन

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava बाजार में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयार कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे बाजार में उतारा जाएगा

By Renu YadavEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 09:00 AM (IST)
चीनी स्मार्टफोन्स को टक्कर देने के लिए भारतीय कंपनी Lava लेकर आ रही है दमदार स्मार्टफोन
चीनी स्मार्टफोन्स को टक्कर देने के लिए भारतीय कंपनी Lava लेकर आ रही है दमदार स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प में भारत में 20 जवान शहीद हो गए और इसके बाद भारतीयों ने चीन का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर बॉयकॉट चाइना अभियान काफी तेजी से चल रहा है। ऐसे में लोग ने चीनी सामानों के अलावा चीनी ऐप्स और स्मार्टफोन का बहिष्कार रहे हैं। लेकिन ऐसे में एक अच्छी खबर यह है कि इस मौके का फायदा भारतीय स्मार्टफोन कंपनियां उठा सकती हैं क्योंकि चीनी स्मार्टफोन कंपनियों ने जिस तरह भारत में अपने पैर पसारे हैं, उसकी वजह से भारतीय फोन निर्माता कंपनियों की लोकप्रियता भारत में ही कम हो गई थी। लेकिन एक बार फिर से यह कंपनियां भारत में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है। इसकी शुरुआत Lava करने वाली है। Lava जल्द ही भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है जो कि चीनी स्मार्टफोन स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा। 

हालांकि, Lava ने अभी तक अपने अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बैंचमार्किंग साइट Geekbench पर Lava का नया स्मार्टफोन Z66 स्पॉट किया गया है। जहां इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स का भी खुलासा किया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक Lava Z66 को मल्टी कोर टेस्ट में 809 और सिंगल कोर टेस्ट में 153 का स्कोर दिया गया है। 

Geekbench के मुताबिक Lava Z66 को एंड्राइड 10 ओएस पर पेश​ किया जाएगा और इसमें 3GB रैम की सुविधा उपलब्ध होगी। इसे UNISOC चिपसेट पर पेश किया जाएगा और यह कंपनी का एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन हो सकता है। साथ ही बता ​दें कि UNISOC चिपसेट के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला ऐसा फोन होगा। हालांकि, इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है​ कि जल्द ही इसके अन्य फीचर्स और लॉन्च डेट का भी खुलासा किया जाएगा।  

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी