हुआवे ने एप्पल को पीछे छोड़ हासिल किया दूसरा स्थान, जानिए

Counterpoint की रिपोर्ट के मुताबिक, बिक्री के मामले में अगस्त महीना चीनी कंपनियों के लिए काफी बेहतर साबित होने की उम्मीद है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 06 Sep 2017 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 06 Sep 2017 05:00 PM (IST)
हुआवे ने एप्पल को पीछे छोड़ हासिल किया दूसरा स्थान, जानिए
हुआवे ने एप्पल को पीछे छोड़ हासिल किया दूसरा स्थान, जानिए

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिका की कंपनी एप्पल अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफोन 8 12 सितंबर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। उससे पहले ही चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवे ने जून और जुलाई की वैश्विक स्मार्टफोन बिक्री में एप्पल को पछाड़ दिया है। हुआवे ने एप्पल को पीछे छोड़ स्मार्टफोन बिक्री के मामले में दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं, दक्षिण कोरिया की मोबाइल कंपनी सैमसंग ग्लोबल सेल में नंबर वन पर है। इसके अलावा एप्पल इस लिस्ट में तीसरे नंबर पायदान पर है। यह बात Counterpoint रिसर्च मार्किट प्लस फॉर जुलाई 2017 की रिपोर्ट में सामने आई है।

सैमसंग को चीनी कंपनियों से खतरा:

Counterpoint की रिपोर्ट के मुताबिक, बिक्री के मामले में अगस्त महीना चीनी कंपनियों के लिए काफी बेहतर साबित होने की उम्मीद है। इससे सैमसंग का भी खतरा बढ़ा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के मार्किट शेयर काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। Counterpoint के डायरेक्टर पीटर रिचर्जसन के कहा, “ये जगह हासिल करना हुआवे के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। ये कंपनी के लागातार इंवेस्टमेंट और मेहनत का नतीजा है। कंपनी ने अपने बिजनेस चैनल को तेजी से बढ़ाया है।”

चीनी कंपनियों का महत्व बढ़ा:

Counterpoint के एसोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक की मानें तो वैश्विक स्मार्टफोन बिक्री में चीनी कंपनियों का योगदान और महत्व काफी बढ़ रहा है। यह सैमसंग और एप्पल जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही हैं। चीनी कंपनियां केवल बिक्री के मामले में ही नहीं बल्की दमदार फीचर्स देने के मामले में भी तेजी से बढ़ोतरी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें:

Lenovo K8 Plus आज भारत में होगा लॉन्च, 16 एमपी कैमरा और 6 जीबी रैम होगी खासियत

जियो को टक्कर देने BSNL लाया अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 90 जीबी डाटा प्लान

एयरटेल को पछाड़ ट्राई के डाटा स्पीड टेस्ट में जियो एक बार फिर बना नंबर वन

chat bot
आपका साथी