एप्पल म्यूजिक में दोस्तों को फॉलो करना है आसान, बस कीजिए ये काम

यहां दिए गए तरीके से आप किस तरह से अपने एप्पल म्यूजिक में अपने दोस्तों की प्ले लिस्ट को फॉलो या अपने प्ले लिस्ट को उसके साथ शेयर कर सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Fri, 17 Nov 2017 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 19 Nov 2017 12:26 PM (IST)
एप्पल म्यूजिक में दोस्तों को फॉलो करना है आसान, बस कीजिए ये काम
एप्पल म्यूजिक में दोस्तों को फॉलो करना है आसान, बस कीजिए ये काम

नई दिल्ली (जेएनएन)। एप्पल ने हाल ही में अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 11 को लॉन्च किया था जिसमें कई खास फीचर्स को शामिल किया गया है। iOS 11 की खास बात यह है कि यूजर्स एप्पल म्यूजिक के जरिए अपने दोस्तों से सीधे तौर पर जुड़ भी सकते हैं। इसके साथ ही आप अपनी प्ले लिस्ट को शेयर कर सकते हैं और आपके दोस्त क्या सुन रहे हैं यह भी देख सकते हैं। हम अपनी इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस तरह से अपने एप्पल म्यूजिक में अपने दोस्तों की प्ले लिस्ट को फॉलो या अपने प्ले लिस्ट को उनके साथ शेयर कर सकते हैं।

यहां हम आपको एप्पल म्यूजिक से जुड़ी 4 चीजें बता रहे हैं.... एप्पल म्यूजिक पर अपने दोस्तों को कैसे करें फॉलो एप्पल म्यूजिक पर दोस्तों को फॉलो करने का मिलता है सुझाव
एप्पल म्यूजिक में दोस्तों को कैसे करें सर्च
एप्पल म्यूजिक में किसी को कैसे करें अनफॉलो

स्टेप बाइ स्टेप जानिए कि कैसे iOS 11 में आप एप्पल म्यूजिक में अपने दोस्तों को फॉलो कर सकते हैं...

अपने एप्पल म्यूजिक को सेट करने के बाद आप उन दोस्तों से कनेक्ट कर सकते हैं जो एप्पल म्यूजिक का इस्तेमाल करते हैं।

सबसे पहले अपने एप्पल म्यूजिक को ओपन करें। अब FOR YOU को टैप करें। इसके बाद सबसे ऊपर दायीं ओर दिए अपने प्रोफाइल पर टैप करें।

अब Find More Friends पर टैप करें। अब लिस्ट में दिख रहें किसी भी दोस्त के सामने नजर आ रहे Follow ऑप्शन पर क्लिक करें। दोबारा Find More Friends पर टैप करें। अपने फॉलो लिस्ट में कुछ और दोस्तों को शामिल करने के लिए अपनी पसंद के सोशल नेटवर्क को चुनें। इस पूरी प्रक्रिया के बाद Done पर टैप करें।

एप्पल म्यूजिक पर दोस्तों को फॉलो करने का मिलता है सुझाव:

एप्पल म्यूजिक को ओपन करें। अब FOR YOU को टैप करें। FOR YOU से नीचे स्क्रॉल करने पर आपको एक ऑप्शन Friends Are Listening To दिखाई देगा।

लिस्ट में लेफ्ट टू राइट में स्वाइप करें। अब दिए गए किसी भी रेकमेंड को चुनने के लिए Follow पर टैप करें।

एप्पल म्यूजिक पर दोस्तों को कैसे करें सर्च:

आप दोस्तों को खोजने के लिए एप्पल म्यूजिक के बिल्ट-इन सर्च फीचर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपके दोस्त के नाम या एप्पल म्यूजिक में रजिस्टर किए गए निकनेम से भी सर्च करना होगा। एप्पल म्यूजिक को ओपन करें। सर्च पर टैप करें। आप उस दोस्त का नाम लिखें जिसे आप सर्च कर रहे हैं। इसके लिए आपको उसके एप्पल म्यूजिक अकाउंट से जुड़े नाम या उनके एप्पल म्यूजिक निकनेम से सर्च करना होगा।

अब सर्च पर क्लिक करने पर आपको एक ही नाम से कई सुझाव दिए जाएंगे। अब सर्च रिजल्ट में नीचे दिए गए People को सर्च करें।

अगर आपको सर्च रिजल्ट में शुरू के तीन नामों में से आपके दोस्त का नाम न दिखे तो आप See All पर टैप करें। अब इनमें से दिए गए यूजर्स नाम में से अपने दोस्त को सेलेक्ट कर उसकी प्रोफाइल में दिए गए Follow ऑप्शन को चुनें।

एप्पल म्यूजिक में किसी को कैसे करें अनफॉलो एप्पल म्यूजिक को ओपन करें। For You को टैप करें। इसके बाद सबसे ऊपर दायीं ओर दिए अपने प्रोफाइल पर टैप करें।

अब जिस दोस्त को आप Unfollow करना चाहते हें उसकी प्रोफाइल में जाएं। इसके बाद यूजर की प्रोफाइल के ठीक नीचे आपको Following बटन नजर आएगा उसे क्लिक करें।

यहां आपको Unfollow का विकल्प दिखाई देगा उसे टैप करें। इस तरह आप अपने दोस्त को अनफॉलो कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें:

इंटरनेट ऑन रहने पर भी नहीं आएगी कोई कॉल, इन सीक्रेट कोड्स का करें इस्तेमाल

WhatsApp के डिलीट मैसेज को भी पढ़ सकते हैं आप, जानिए कैसे

इस एप के जरिए घर बैठे बन जाएगा आपका पैन कार्ड, जानें

chat bot
आपका साथी