मुश्किल में Freedom 251 के मालिक, चेंक बाउंस में कोर्ट से मिला समन

दुनिया का सबसे सस्ता फोन फ्रीडम 251 बनाने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के मालिक मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं

By MMI TeamEdited By: Publish:Mon, 05 Dec 2016 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 05 Dec 2016 04:30 PM (IST)
मुश्किल में Freedom 251 के मालिक, चेंक बाउंस में कोर्ट से मिला समन

नई दिल्ली| दुनिया का सबसे सस्ता फोन फ्रीडम 251 बनाने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के मालिक मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। चेक बाउंस होने के केस में दिल्ली की एक अदालत ने कंपनी मालिकों के खिलाफ समन भेजा है।

हुआ दो करोड़ रुपये का चेक बाउंस:

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, एक प्राइवेट कंपनी ने रिंगिंग बेल्स के खिलाफ दो करोड़ रुपये का चेक बाउंस होने का केस दायर किया है। इसके आधार पर दिल्ली की अदालत ने कंपनी के मालिकों के खिलाफ समन भेजा है। अदालत ने रिंगिंग बेल्स के एमडी मोहित गोयल, डायरेक्टर- अनमोल गोयल, सुमित गोयल, सीईओ धारणा गोयल और अध्यक्ष अशोक चंद्रा को बतौर आरोपी समन किया है।

अदालत ने मामले में पाया है कि चेक बाउंस होने के बाद कंपनी को लीगल नोटिस भी भेजा गया था लेकिन उन्होंने चेक रकम भुगतान नहीं की।

अदालत ने कहा कि समन भेजने के लिए आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। चेक बाउंस होने के बाद पैसे न देने का निगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट एक्ट की धारा 138 के तहत दंडनीय अपराध है। समन भेजने के साथ ही अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 28 अप्रैल तय की है।

लांच किया था 251 रुपये का फोन:

इससे पहले 251 रुपये में दुनिया का सबसे सस्ता फोन देने का दावा करने पर भी कंपनी विवादों में आई थी। कंपनी ने अभी तक सिर्फ पांच हजार लोगों को ही यह फोन डिलीवर किया और लाखों लोग अभी भी फोन पाने के इंतजार में हैं।

chat bot
आपका साथी