MWC 2018 में लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोन, देखिए लिस्ट और स्पेसिफिकेशंस

जैसे-जैसे इवेंट पास आ रहा है वैसे-वैसे स्मार्टफोन की जानकारियां लीक हो रही हैं।

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Tue, 20 Feb 2018 01:02 PM (IST) Updated:Wed, 21 Feb 2018 11:25 AM (IST)
MWC 2018 में लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोन, देखिए लिस्ट और स्पेसिफिकेशंस
MWC 2018 में लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोन, देखिए लिस्ट और स्पेसिफिकेशंस

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। टेक की दुनिया के बड़े इवेंट्स में से एक मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आगाज जल्द ही होने वाला है। इस इवेंट में कई दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फोन्स पेश करती हैं। इस इवेंट से पहले ही इससे जुडी तमाम जानकारियां लीक हुई हैं। इस इवेंट में कौन से स्मार्टफोन पेश किए जा सकते हैं और उनकी स्पेसिफिकेशन्स क्या हो सकती हैं? यह सभी जनकारियां लीक हुई हैं। इस बार शाओमी, सैमसंग और आसुस के स्मार्टफोन को लेकर नए खुलासे हुए हैं। जानते हैं MWC2018 में पेश होने वाले इन फोन्स में क्या खास हो सकता है?

शाओमी

इस इवेंट में शाओमी के मी मिक्स 2S की काफी चर्चा हो रही है। इस फोन को लेकर कुछ जानकारियां भी लीक हुई हैं। कहा जा रहा है इस फोन में आईफोन 10 की तरह गेस्चर कण्ट्रोल फीचर दिया जाएगा। इस बाबत एक वीडियो लीक हुआ है। इसमें देखा जा सकता है की हैंडसेट में एप स्क्रीन गेस्चर के लिए स्वाइप अप और पॉज किया जा सकेगा। शाओमी का यह हैंडसेट फुल डिस्प्ले स्क्रीन वाला हैंडसेट हो सकता है। वीडियो में स्मार्टफोन का ऊपरी हिस्सा तो नहीं दिख रहा लेकिन निचले हिस्से को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है की इसमें पतले बेजल और नॉच भी मौजूद हो है।

रिपोर्ट्स के अनुसार मी मिक्स 2S मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस बाबत आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं गया है। आइए भी माना जा रहा है की यह कंपनी का क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहले स्मार्टफोन होगा। फोन की बैटरी 3400 mAh , स्टोरेज 256GB और ड्यूल कैमरा होने की सम्भावना है।

सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9 प्लस की जानकारियां लीक

इवेंट से पहले सैमसंग के इन फोन्स की जानकारी एक बार फिर लीक हुई है। लीक हुई फोटोज में फोन टायटेनियम ग्रे कलर में देखा गया है। इससे पहले हैंडसेट की पर्पल और ब्लू वैरिएंट में तस्वीरें देखी गई थीं। इससे पहले कहा जा चुका है की दोनों गैलेक्सी S9 लेटेस्ट सैमसंग एक्सीनोस 9810 प्रोसेसर से लैस होने के साथ स्नैपड्रगन 845 प्रोसेसर पर कार्य करेंगे। फोन में आइरिस स्कैनर, फेस रेकग्निशन और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स होने की बात कही गई है।

असूस जेनफोन 5 में आईफोन एक्स जैसा नॉच?

जैसे-जैसे इवेंट पास आ रहा है वैसे-वैसे स्मार्टफोन की जानकारियां लीक हो रही हैं। इस दौरान कौन-से स्मार्टफोन लॉन्च होंगे इसकी जानकारी भी बाहर आ रही है। इसी कड़ी में आसुस के आने वाले फ्लैगशिप जेनफोन 5 में आईफोन 10 जैसे नॉच देखा गया है। इस फोन के जेनफोन 5 लेत के साथ लॉन्च होने की सम्भावना है। जेनफोन 5 को लेकर कहा जा चुका है की यह फोन एंड्रॉयड 8.0 पर काम करेगा। फोन के बैक में ड्यूल कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर होने की उम्मीद है। इस इवेंट में जेनफोन 5 लाइट भी लॉन्च किया जा सकता है।

तो ये कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स थे जिनकी हाल ही में स्पेसिफिकेशन्स लीक हुई हैं और माना जा रहा है की इन्हें मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी