Elon Musk Twitter Update: एलन मस्क का एलान, 15 अप्रैल से केवल सत्यापित खाते ही ट्विटर पोल में कर सकेंगे वोट

Twitter For You Recommendations एलन मस्क ने एलान किया कि अब 15 अप्रैल से केवल सत्यापित खाते ही आपके लिए अनुशंसाओं में शामिल होने के पात्र होंगे। मस्क ने कहा कि उन्नत एआई बॉट स्वार्म्स को संभालने का एकमात्र यथार्थवादी तरीका यही है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2023 06:54 AM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2023 06:54 AM (IST)
Elon Musk Twitter Update: एलन मस्क का एलान, 15 अप्रैल से केवल सत्यापित खाते ही ट्विटर पोल में कर सकेंगे वोट
Twitter For You Recommendations मस्क की नई घोषणा।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने आज एक बड़ा एलान किया है। मस्क ने कहा कि अनुशंसाओं (For You recommendations) को लेकर ट्विटर बदलाव करने जा रहा है। अब 15 अप्रैल से, केवल सत्यापित खाते ही आपके लिए अनुशंसाओं में शामिल होने के पात्र होंगे। 

Starting April 15th, only verified accounts will be eligible to be in For You recommendations.

The is the only realistic way to address advanced AI bot swarms taking over. It is otherwise a hopeless losing battle.

Voting in polls will require verification for same reason.

— Elon Musk (@elonmusk) March 27, 2023

15 अप्रैल से केवल सत्यापित ट्विटर खाते ही ट्विटर पोल में मतदान करने के पात्र होंगे। मस्क ने कहा है कि केवल इनके द्वारा ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैट बोट से मिल रही चुनौतियों से निपटा जा सकेगा।

मस्क के आने के बाद घटी ट्विटर की वैल्यू

बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है, उसकी वैल्यू में कमी देखने को मिली है। ट्विटर की वैल्यू अब आधी रह गई है। इस बात का खुलासा मस्क द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए एक इंटरनल मेल से हुआ है। हालांकि, मस्क ट्विटर को मुनाफे में लाने की कोशिश में लगे हैं।

ये हैं नए बदलाव

आपको बता दें कि मस्क की ओर से कुछ दिन पहले ट्वीट किया गया था कि 31 मार्च से ट्विटर उन सभी कोड्स को ओपन सोर्स कर देगा, जो लोगों को ट्वीट की सिफारिश भेजती हैं। इसकी एल्गोरिदम काफी जटिल और कंपनी के अंदर पूरी तरह से समझ में नहीं आती है।

मस्क ने ये भी कहा था कि लोग कई बार बहुत-सी इधर-उधर की चीजें सर्च करते हैं। इसलिए ट्विटर के सर्च पैटर्न में भी बदलाव किए जा रहे हैं।

अक्टूबर में किया था मस्क ने किया अधिग्रहण

अरबपति एलन मस्क ने अक्टूबर 2022 में सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर का अधिग्रहण किया था। इसके बाद वे कंपनी में कई तरह के बदलाव कर चुके हैं, जिसमें कर्मचारियों की छंटनी और ब्लू टिक का पेड होना आदि शामिल है।

इन बदलावों के कारण ट्विटर पर बड़ी संख्या में कंपनियों ने विज्ञापन देना बंद कर दिया था। हालांकि मस्क की कोशिशों के बाद कुछ कंपनियों ने ट्विटर पर फिर विज्ञापन देना शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी