जियो को कड़ी टक्कर देने BSNL जनवरी 2018 में लॉन्च करेगा 4G LTE सर्विस

जल्द ही बीएसएनएल यूजर्स को भी 4जी सर्विस मिलनी शुरू हो जाएगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 08 Dec 2017 01:24 PM (IST) Updated:Fri, 08 Dec 2017 01:30 PM (IST)
जियो को कड़ी टक्कर देने BSNL जनवरी 2018 में लॉन्च करेगा 4G LTE सर्विस
जियो को कड़ी टक्कर देने BSNL जनवरी 2018 में लॉन्च करेगा 4G LTE सर्विस

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सार्वजनिक क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL जल्द ही अपनी 4G LTE सर्विस की शुरुआत करने जा रही है। खबरों की मानें तो कंपनी जनवरी 2018 में इस सर्विस की शुरुआत करेगी। बीएसएनएल के अलावा अन्य टेलिकॉम कंपनियां भी 4G सर्विस के कमर्शियल लॉन्च की तैयारियों में जुटी हुई हैं।

क्या है BSNL का कहना?

BSNL के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, “4G के लिए हमारे पास अलग रणनीति है। जैसे एक तो 4G वाई-फाई रूट के जरिये इसके इस्तेमाल की, जिसके लिए हमने पहले ही 15,000 4G इनेबल्ड वाई-फाई हॉटस्पॉट्स लगा दिए हैं। वहीं, दूसरा इसके लिए LTE जैसे पारंपरिक रास्ते से जाना, जिसे हम जनवरी से शुरू करेंगे।” इसके साथ ही यह बताया, “नोकिया और जेडटीई कंपनी ने वेस्ट और साउथ जोन में 4जी इक्यूपमेंट लगाना शुरू कर दिया है जिसके बाद इन्हें नॉर्थ और ईस्ट जोन में लगाया जाएगा।”

रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर दे रही BSNL:

रिलायंस जियो के टेलिकॉम सेक्टर में 4जी सर्विस लॉन्च करने के बाद सभी टेलिकॉम कंपनियों को नुकसान झेलना पड़ा था। इसमें BSNL का भी काफी नुकसान हुआ था क्योंकि कंपनी के पास 4जी सपोर्ट नहीं था। ऐसे में यूजर्स जियो में स्विच कर रहे थे। लेकिन प्राइस वॉर में बने रहने के लिए BSNL ने 3जी बंडल ऑफर्स पेश किए थे जिसमें फ्री वॉयस कॉलिंग समेत कई अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं। इसके अलावा कंपनी ने माइक्रोमैक्स के साथ मिलकर 4जी VoLTE सपोर्ट फोन भी लॉन्च किया था। वहीं, अब कंपनी 4जी सर्विस को रोलआउट करने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें:

कंप्यूटर की तरह 512 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा यह स्मार्टफोन

जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया 56GB डाटा प्लान, पढ़ें डिटेल्स

40MP कैमरा के साथ हुआवे पी सीरीज और एलजी का V30 प्लस जल्दी होंगे लॉन्च, जानें फीचर्स
 

chat bot
आपका साथी