बारिश का इन स्मार्टफोन्स पर नहीं होगा असर,1.5 मीटर गहरे पानी में भी कर सकते हैं काम

इन 5 स्मार्टफोन्स पर बारिश के पानी का असर नहीं होता है। इसके अलावा इनमें से कई स्मार्टफोन्स को आप पानी के अंदर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 10:01 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 07:09 AM (IST)
बारिश का इन स्मार्टफोन्स पर नहीं होगा असर,1.5 मीटर गहरे पानी में भी कर सकते हैं काम
बारिश का इन स्मार्टफोन्स पर नहीं होगा असर,1.5 मीटर गहरे पानी में भी कर सकते हैं काम

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। देश के कई हिस्सों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। ऐसे में हम 5 ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर बारिश के पानी का असर नहीं होगा। इसके अलावा इनमें से कई स्मार्टफोन्स को आप पानी के अंदर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

Sony Xperia XZ Premium

सोनी एक्सपीरिया XZ Premium स्मार्टफोन को IP68 रेटिंग मिली है। यानी की इस स्मार्टफोन पर पानी और धूल का असर नहीं पड़ता है। फोन को आप 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में रख सकते हैं। यह एक प्रीमियम स्मार्टफोन है।

Moto X4

मोटो X4 एक बेहतरीन वॉटरप्रुफ स्मार्टफोन है। फोन को IP68 रेटिंग मिली हुई है। फोन पर पानी, धूल और स्कैच का असर नहीं होता है। फोन को 30 मिनट तक 6 फीट गहरे पानी में रखा जा सकता है। यह एक बजट स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy A6

सैमसंग गैलेक्सी A6 को IP68 रेटिंग मिली हुई है। फोन पर पानी, धूल और स्कैच का असर नहीं होता है। आप फोन का इस्तेमाल शावर से लेकर स्विमिंग पुल तक में कर सकते हैं।

OnePlus 6

चीन की निर्माता कंपनी वनप्लस ने हाल ही में अपने वनप्लस 6 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। फोन को पूरी तरह से वॉटरप्रुफ नहीं कह सकते हैं। दरअसल जिस फोन को IP67 या IP68 रेंटिंग मिली होती है, उसी को वॉटरप्रुफ फोन कहा जा सकता है। वनप्लस 6 फोन के पास इन दोनों ही रेटिंग में से कोई नहीं है। हालांकि फोन पर पानी के छीटों को कोई असर नहीं पड़ता है।

Moto G6

मोटो G6 पूरी तरह से वॉटरप्रुफ फोन नहीं है। हालांकि फोन पर पानी के छीटों को कोई असर नहीं पड़ता है। फोन पर बाहर और अंदर से वॉटर रिपेलेंट कोटिंग की गई है।

यह भी पढ़ें:

दीवार के पार खड़े इंसान को देख सकेंगे आप, जानें इस तकनीक में क्या है खास?

Google Translate पर अब किसी भी भाषा का हिन्दी में मिलेगा सटीक ट्रांसलेशन

Gmail पर भेजा हुआ ई-मेल अपने आप हो जाएगा डिलीट, बस फॉलो करें ये स्टेप्स 

chat bot
आपका साथी