BGMI यूजर्स के लिए अलर्ट ! 6 जुलाई से पहले निपटा लें ये जरूरी काम

दक्षिण कोरियाई डेवलपर Krafton ने ऑफिशियल बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से शेयर किया कि डेटा ट्रांसफर सर्विस 6 जुलाई से अगले नोटिस तक टेम्परेरी रूप से बंद कर दी जाएगी। डेवलपर के मुताबिक गेम में कुछ मेंटेनेंस की जरूरत है।

By Saurabh VermaEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 03:54 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 08:09 AM (IST)
BGMI यूजर्स के लिए अलर्ट ! 6 जुलाई से पहले निपटा लें ये जरूरी काम
यह BGMI की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंडियन गेमर्स का आखिरकार लंबे समय के बाद आज इंतजार खत्म हो गया है. जी हां, Krafton ने पब्जी इंडिया (PUBG Mobile India) के रि-लॉन्च वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है. आपको बता दें, गेम के Early Access को मिड-जून में रिलीज किया गया था।BGMI गेमर्स PUBG मोबाइल से अपने डेटा को नए गेम में ट्रांसफर करने की अनुमति देता है, लेकिन यह सुविधा अस्थायी रूप से 6 जुलाई से बंद हो जाएगी। Krafton के विकसित इस गेम को भारत में पिछले महीने Android डिवाइस पर डाउनलोड करने के लिए रोल आउट किया गया था।

दक्षिण कोरियाई डेवलपर Krafton ने ऑफिशियल बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से शेयर किया कि डेटा ट्रांसफर सर्विस 6 जुलाई से अगले नोटिस तक टेम्परेरी रूप से बंद कर दी जाएगी। डेवलपर के मुताबिक, गेम में कुछ मेंटेनेंस की जरूरत है और इसलिए गेमर्स 6 जुलाई से अपने डेटा को PUBG मोबाइल से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

गेमर्स को यह जानकर खुशी हुई कि वे अपने गेम को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) के साथ जारी रख सकते हैं, जहां से उन्होंने पिछले साल सितंबर में PUBG मोबाइल पर बैन होने के बाद छोड़ा था। डेटा ट्रांसफर सर्विस अभी यूजर्स के लिए एक्टिव है. यह Krafton को भारत और सिंगापुर में सर्वर पर इंडियन गेमर्स के पर्सनल डेटा को स्टोर करने की अनुमति देता है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को आधिकारिक तौर पर आज Android डिवाइस के लिए लॉन्च किया गया है और अभी के लिए iOS रिलीज पर कोई अपडेट नहीं है। यह एक फ्री-टू-प्ले बैटल रॉयल गेम है जिसके लिए 10 मिलियन गेमर्स पहले ही सब्सक्राइब कर चुके हैं।

इस गेम से मिलेगी कड़ी चुनौती

Battlegrounds Mobile India गेम को भारत में फौजी गेम से कड़ी चुनौती मिलेगी। FAU-G गेम की बात करें तो इस गेम को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। यह गेम गूगल प्ले-स्टोर पर अवेलेबल है और इसका साइज 460MB है। इस गेम को गलवान घाटी की जंग की थीम दी गई है। इसमें यूजर्स को कैंपेन मोड के साथ Team Deathmatch बीटा मोड मिलेगा। Team Deathmatch बीटा मोड एक मल्टीप्लेयर मोड है। इस मोड में यूजर्स को नए हथियार के साथ बाजार मैप मिलेगा। इसमें यूजर्स ऑनलाइन प्लेयर्स या अपने दोस्तों के साथ टीम बनाकर 5v5 बैटल में अन्य प्लेयर्स के साथ खेल सकते हैं।

Written By - Mohini Kedia 

chat bot
आपका साथी