Airtel ने अपने सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में की कटौती

Airtel का ये फैसला अपनी प्रतिद्वंदी Tata Sky और Dish TV के सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में की गई कटौती के बाद आया है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 10:37 AM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 10:38 AM (IST)
Airtel ने अपने सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में की कटौती
Airtel ने अपने सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में की कटौती

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel ने यूजर्स को एक बार से तोहफा दिया है। कंपनी ने अपने SD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में कटौती की है। अब ये Rs 1,100 में उपलब्ध होगा, वहीं HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत Rs 1,300 होगी। आपको बता दें कि पिछले महीने ही कंपनी ने स्मार्ट एंड्रॉइड बेस्ट Airtel Xstream सेट-टॉप बॉक्स लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ने अपने रेग्यूलर सेट बॉक्स की कीमत में कटौती की है। Airtel का ये फैसला अपनी प्रतिद्वंदी Tata Sky और Dish TV के सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में की गई कटौती के बाद आया है। वहीं, Dish TV ने भी अपने एंड्रॉइड बेस्ड स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स को लॉन्च किया है।

कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत कम की गई है। पहले Rs 1,800 में मिलने वाला सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को Rs 1,300 में मिल रहा है। ये ऑफर सभी नए कनेक्शन लेने वाले यूजर्स के लिए है। यही नहीं, अगर आप अपने ट्रेडिशनल SD सेट-टॉप बॉक्स को अपग्रेड करवा रहे हैं, तो भी आपको ऑफर दिया जा रहा है। Airtel Xstream स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स की बात करें तो ये एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के सपोर्ट के साथ आता है। इसमें आप गूगल प्ले स्टोर के जरिए ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स को डाउनलोड कर सकेंगे। इसमें आप Amazon Prime Video, Netflix, Hotstar जैसी सर्विस का भी आनंद ले सकेंगे। इस सेट-टॉप बॉक्स के लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।

डिजिटल टीवी और ऑनलाइन कंटेंट के इस दौर में सभी DTH सर्विस प्रोवाइडर्स इस समय स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स और फायर स्टिक जैसे डिवाइस पर काम कर रहे हैं। यही कारण है कि ये अपने ट्रेडिशनल सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में कटौती कर रहे हैं। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस न सिर्फ बड़े शहरों में, बल्कि छोटे शहरों में भी लोकप्रिय हो रहे हैं। यूजर्स की डिमांड के हिसाब से सर्विस प्रोवाइडर्स भी नई टेक्नोलॉजी पर फोकस कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी