Airtel के बेस प्लान की कीमत में हुई 95% की बढ़ोतरी, अब ₹45 में मिलेंगे ₹23 के Benefits

Airtel ने अपने बेस प्लान में 95 फीसद की बढ़ोतरी की है। इस नए प्लान को सभी सर्क्ल्स में उपलब्ध करा दिया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 30 Dec 2019 02:24 PM (IST) Updated:Mon, 30 Dec 2019 02:29 PM (IST)
Airtel के बेस प्लान की कीमत में हुई 95% की बढ़ोतरी, अब ₹45 में मिलेंगे ₹23 के Benefits
Airtel के बेस प्लान की कीमत में हुई 95% की बढ़ोतरी, अब ₹45 में मिलेंगे ₹23 के Benefits

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Airtel ने एक पब्लिक नोटिस जारी कर 23 रुपये के अपने बेस रिचार्ज को सभी सर्कल्स में बंद कर दिया है। इसे 45 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज से रिप्लेस किया गया है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि Airtel ने अपने बेस प्लान में 95 फीसद की बढ़ोतरी की है। इस नए प्लान को सभी सर्क्ल्स में उपलब्ध करा दिया गया है। इस प्लान में वो सभी बेनिफिट्स दिए जाएंगे जो 23 रुपये के प्लान में दिए जाते थे।

Airtel के 45 रुपये के प्लान में मिल रहे ये बेनिफिट्स: इस प्लान में यूजर्स को लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से चार्ज देना होगा। वहीं, नेशनल वीडियो कॉल्स के लिए 5 पैसा प्रति सेकेंड की दर से चार्ज देना होगा। वहीं, 50 पैसे प्रति एमबी डाटा के लिए शुल्क देना होगा। SMS टैरिफ की बात करें तो लोकल SMS के लिए 1 रुपये, नेशनल SMS के लिए 1.5 रुपये और इंटरनेशनल SMS के लिए 5 रुपये का चार्ज देना होगा। इस प्लान की वैधता 28 दिन की होगी। यही बेनिफिट्स 23 रुपये के रिचार्ज में भी दिए जाते थे जिसे अब बंद कर दिया गया है। इस रिवाइज्ड प्लान को Airtel Thanks ऐप पर लाइव कर दिया गया है।

Airtel के नोटिस में लिखा है कि यह नोटिस Airtel और Bharti Hexacom Limited के के प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए है। 29 दिसंबर 2019 से मौजूदा SUK बेस प्लान बंद कर दिया गाय है। इसके बाद यूजर्स को सर्विसेज का लाभ उठाने के लिए हर 28 दिन में 45 रुपये या उससे ऊपर का रिचार्ज कराना अनिवार्य होगा। अगर रिचार्ज नहीं कराया जाता है तो ग्रेस पीरियड के बाद यूजर्स की सर्विसेज को सस्पेंड कर दिया जाएगा। नोटिस में ग्रेस पीरियड 15 दिन तक का है।

chat bot
आपका साथी