एयरटेल ने पेश किया रोमिंग प्लान, मिल रहा फ्री डाटा, कॉल्स और एसएमएस

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने विदेश यात्रा करने वालों के लिए एक शानदार प्लान लांच किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 27 Oct 2016 11:09 AM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 11:30 AM (IST)
एयरटेल ने पेश किया रोमिंग प्लान, मिल रहा फ्री डाटा, कॉल्स और एसएमएस

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने विदेश यात्रा करने वालों के लिए एक शानदार प्लान लांच किया है। ये 10 दिन का इंटरनेशनल रोमिंग प्लान है। ये प्लान खासतौर से उन यूजर्स के लिए है जो सिंगापुर, थाईलैंड, अमेरिका, कनाडा, यूके और यूएई जाते रहते हैं। कंपनी ने दो प्लान लांच किए हैं एक सिंगापुर और थाईलैंड के लिए और दूसरा अमेरिका, कनाडा और यूके यूएई के लिए। तो चलिए आपको इस प्लान के बारे में बता देते हैं।

क्या है प्लान?

सिंगापुर और थाईलैंड के लिए:

10 दिन की वैधता वाले इस प्लान की कीमत 1,199 रुपये है। इस प्लान के तहत अनलिमिटेड फ्री इनकमिंग कॉल्स, 2जीबी डाटा, 250 मिनट फ्री कॉलिंग (भारत के लिए), 100 फ्री एसएमएस प्रति दिन दिए जाएंगे। आपको बता दें कि 2जीबी डाटा खत्म होने के बाद 3 रुपये प्रति एमबी की दर से शुल्क देना होगा। वहीं, 250 मिनट खत्म होने के बाद भारत की जाने वाली कॉल्स और किसी भी नेटवर्क पर लोकल कॉल्स पर 3 रुपये प्रति एमबी का शुल्क देना होगा।

अमेरिका, कनाडा, यूके और यूएई के लिए:

इस प्लान की कीमत 2,999 रुपये है जिसकी वैधता भी 10 दिनों की है। इसमें वही सारी सुविधाएं मिलेंगी जो 1,199 रुपये के प्लान में दी जा रही हैं। अनलिमिटेड फ्री इनकमिंग कॉल्स, 2जीबी डाटा, 250 मिनट फ्री कॉलिंग (भारत के लिए), 100 फ्री एसएमएस प्रति दिन दिए जाएंगे। आपको बता दें कि 2जीबी डाटा खत्म होने के बाद 3 रुपये प्रति एमबी की दर से शुल्क देना होगा। वहीं, 250 मिनट खत्म होने के बाद भारत की जाने वाली कॉल्स और किसी भी नेटवर्क पर लोकल कॉल्स पर 3 रुपये प्रति एमबी का शुल्क देना होगा।

भारती एयरटेल के डायरेक्टर (मार्केट ऑपरेशन्स) अजय पुरी ने बताया कि कंपनी ने यूजर्स की जरुरत को देखते हुए इस प्लान को लांच किया है। इस प्लान के जरिए यूजर 24 घंटे कनेक्टेड रह पाएगा और उन्हें ज्यादा कीमत भी नहीं चुकानी होगी।

यह भी पढ़े,

स्नैपडील अनबॉक्स दिवाली सेल, 12000 रुपये का रेडमी नोट 3 मिल रहा 2000 रुपये में

वोडाफोन की है सिम, तो स्टोर जाएं और अपना फ्री दिवाली गिफ्ट ले आएं

एयरटेल 1जीबी की कीमत में दे रहा 10 जीबी 4जी डाटा बिल्कुल मुफ्त

chat bot
आपका साथी