Aarogya Setu App में ऐड हुआ डिलीट का ऑप्शन, अकाउंट के साथ ही डाटा भी कर सकते हैं डिलीट

Aarogya Setu App में डिलीट फीचर को ऐड किया गया है और इसकी मदद से यूजर्स अपने अकाउंट को आसानी से डिलीट कर सकते हैं

By Renu YadavEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:48 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:48 AM (IST)
Aarogya Setu App में ऐड हुआ डिलीट का ऑप्शन, अकाउंट के साथ ही डाटा भी कर सकते हैं डिलीट
Aarogya Setu App में ऐड हुआ डिलीट का ऑप्शन, अकाउंट के साथ ही डाटा भी कर सकते हैं डिलीट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारत सरकार द्वारा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग ऐप Aarogya Setu को अप्रैल में लॉन्च किया गया था और तब से अभी तक इसमें कई बदलाव व अपडेट देखे गए हैं। वहीं इस ऐप को एक बार फिर से नया अपडेट प्राप्त हुआ है और लेटेस्ट अपडेट डिलीट फीचर को ऐड किया गया है। यानि अब यूजर्स Aarogya Setu App में अपने अकाउंट को आसानी से डिलीट कर सकेंगे। इतना ही नहीं आप चाहें तो इसमें सेव अपने डाटा को भी डिलीट कर सकते हैं। 

बता दें कि अभी तक Aarogya Setu ऐप में अकाउंट या डाटा को डिलीट करने के लिए कोई विकल्प उपलब्ध नहीं था, लेकिन अब लेटेस्ट अपडेट के जरिए इस ऐप में डिलीट फीचर को जोड़ दिया गया है। इस ऐप में अब यूजर्स को delete your data और Delete my Account जैसे फीचर्स की सुविधा मिलेगी।  

अगर आप भी Aarogya Setu ऐप से अपना अकाउंट डिलीट करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ऐप की सेटिंग में जाना होगा जहां आपको Delete my Account का विकल्प मिलेगा। उसे सिलेक्ट करते ही आपको अकाउंट डिलीट हो जाएगा। बता दें कि Delete my Account का फीचर एंड्राइड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए ही पेश किया गया है। लेकिन एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर यह फीचर Delete my Account नाम से मौजूद है। जबकि आईओएस में यह delete account title नाम से शो होगा। 

इसके अलावा लेटेस्ट अपडेट के जरिए यूजर्स Aarogya Setu ऐप से अपना डाटा भी डिलीट कर सकते हैं। ऐप की सेटिंग में जाकर वहां दिए गए delete your data पर क्लिक करते ही ऐप में मौजूद आपका सारा डाटा डिलीट हो जाएगा। स्पष्ट कर दें कि डाटा भले ही आपके अकाउंट से डिलीट हो जाएगा। लेकिन यह डाटा सरकारी सर्वर पर उपलब्ध रहेगा। 

 

Aarogya Setu ऐप के जरिए कोरोना संक्रमित लोगों की जानकारी या उनके संपर्क में होने का अलर्ट प्राप्त होता है। इस ऐप के जरिए आपको यह पता चलता है कि आपके आस-पास कितने कोरोना पॉजीटिव हैं और कोरोना से जुड़ी खबरें भी यहां मुहैया कराई जाती है। इस ऐप में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी