WhatsApp: अब तारीख के हिसाब से खोज पाएंगे पुराने मैसेजेस, वॉट्सऐप नए फीचर की कर रहा टेस्टिंग

वॉट्सऐप जल्द ही एक फीचर लॉन्च करेगा जो यूजर्स को मैसेज को डेट के हिसाब से सर्च करने में मदद करेगा। वॉट्सऐप यूजर्स को चयनित तिथि पर बातचीत को रिडायरेक्ट करके विशेष मैसेजेस की खोज करने की अनुमति देगा। बता दें कि यह सुविधा अभी विकास के अधीन है।

By Ankita PandeyEdited By: Publish:Wed, 14 Sep 2022 07:35 PM (IST) Updated:Wed, 14 Sep 2022 07:35 PM (IST)
WhatsApp: अब तारीख के हिसाब से खोज पाएंगे पुराने मैसेजेस, वॉट्सऐप नए फीचर की कर रहा टेस्टिंग
WhatsApp new feature: ये है वॉट्सऐप का नया फीचर, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, मैसेज बाय डेट जिसमें से एक है। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर इस फीचर पर काम कर रहा है और जल्द ही इसे लोगों के लिए रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर के साथ, वॉट्सऐप यूजर ऐप में एक नए "कैलेंडर आइकन" पर टैप करके किसी खास तिथि पर हुई चैट पर खोज सकेंगे।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

WaBetaInfo की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फीचर को पहली बार दो साल पहले देखा गया था, लेकिन कुछ समय तक इसका परीक्षण करने के बाद, वॉट्सऐप ने इसे लॉन्च करने की योजना को छोड़ दिया। रिपोर्ट में बताया गया कि टेस्टफ्लाइट से iOS 22.0.19.73 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा जारी करने के बाद, वॉट्सऐप भविष्य में फिर से फीचर जारी करने की योजना बना रहा है।

क्या है वॉट्सऐप सर्च मैसेज बाय डेट फीचर

आगामी वॉट्सऐप फीचर वर्तमान में विकास के अधीन है और रिपोर्ट बताती है कि इसे भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा। जहां तक फीचर की बात है कि यूजर्स को चैट के सर्च सेक्शन में एक नया "कैलेंडर आइकन" दिखाई देगा। यह वॉट्सऐप फीचर उन यूजर्स के काम आएगा, जो चैट से किसी खास मैसेज को पढ़ना चाहते हैं ।

वॉट्सऐप ने हाल ही में कई नई फीचर्स को शुरू किया है, जिसमें मैसेजेस के लिए इमोजी रिएकेशन, iOS और एंड्रॉयड के बीच चैट को ट्रांसफर करना, वॉयस कॉल पर खास प्रतिभागियों को म्यूट करना आदि शामिल हैं।

इसके अलावा प्राइवेसी फीचर्स जैसे ऑनलाइन स्टेटस छिपाना, चुपचाप किसी भी ग्रुप को छोड़ना, और कुछ अन्य फीचर्स भी आने वाले महीने में सभी यूजर्स के लिए रोल आउट होने शुरू हो जाएंगे।

दूसरी रिपोर्ट्स से पता चला है कि वॉट्सऐप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसे वॉट्सऐप सर्वे कहा जाता है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही यूजर्स से ऐप के भीतर ही फीडबैक साझा करने के लिए कह सकता है। अब, इंविटेशन मिलने के बाद, यूजर नई फीचर्स, प्रोडक्ट आदि पर प्रतिक्रिया देने के लिए इन-ऐप सर्वे में भाग ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी