बिना पैसे खर्च करें चाहते हैं 3जी/4जी डाटा का मजा, तो ये ट्रिक आएगी आपके काम

हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा तरीका जिससे आप फ्री 3जी/4जी डाटा का मजा ले पाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 21 Jul 2016 06:29 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jul 2016 02:00 PM (IST)
बिना पैसे खर्च करें चाहते हैं 3जी/4जी डाटा का मजा, तो ये ट्रिक आएगी आपके काम

इंटरनेट पैक्स कितने महंगे हो गए हैं ये हम जानते हैं और अगर बात 3जी की हो, तो कीमतें आसमान छूती हैं। आम आदमी इतने पैसे खर्च करने में असमर्थ होता है। इसी के चलते हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा तरीका जिससे आप फ्री 3जी/4जी डाटा का मजा ले पाएंगे। तो चलिए बताते हैं आपको ये ट्रिक।

इसके लिए आपको चाहिए:

स्मार्टफोन

स्मार्टफोन केस

डक्ट टेप

पढ़े, लगभग 500 रुपये में घर बैठे ऐसे बनाएं वाशिंग मशीन

कैसे करें फ्री 3जी/4जी डाटा का इस्तेमाल:

इसके लिए सबसे पहले डक्ट टेप को काट कर फोल्ड करें। इसे करीब 4 से 5 बार फोल्ड करें। फोल्ड किए गए टेप को स्मार्टफोन और बैककवर के बीच में रख दें। टेप की लंबाई इतनी हो कि फोन का कैमरा और फ्लैश न ढके। बस इसके बाद आप फ्री डाटा यूज कर पाएंगे। आपको बता दें कि इसके बाद आपका फोन आपके सर्विस प्रोवाइडर को डाटा की फाइल नहीं भेज पाएगा। जब आपका फोन सर्विस प्रोवाइडर को फाइल भेजता है तो फोन सिग्गनल को इस्तेमाल करता है लेकिन डक्ट टेप सिग्नल को 99.9 फीसदी तक ब्लॉक कर देता है।

कैसे मिलेगा फ्री डाटा:

एक रिसर्च के मुताबिक डक्ट टेप की ट्रांसमिशन वैल्यू 0.001 है। आपको बता दें कि डक्ट टेप के इंसुलेटर होने के चलते जब फोन का सिग्नल डक्ट टेप से टकराता है तो मैगनेटिक फील्ड बनता है जिसे एडी करंट कहते हैं।

पढ़े, एक मैसेज के जरिए ऐसे करें अपने कंप्यूटर को कंट्रोल

नोट: आपको बता दें कि डक्ट टेप के चलते स्मार्टफोन में डाटा यूजेज का रिकॉर्ड नहीं रहता है। पोस्टपेड ग्राहक तब तक डाटा यूजेस चेक नहीं कर पाएंगे जब तक उनका अगला बिल नहीं आ जाता। प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स तब तक अपने डाटा को खर्च न करें जब तक इसके बारे में आप कंफर्म न हो जाएं।

ध्यान दें: जागरण टेक टीम इस ट्रिक की प्रमाणिकता का दावा नहीं करती है।

chat bot
आपका साथी