अब फेसबुक भी ला रहा ‘फोटो एडिट’ सुविधा

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने ग्राहकों को सुविधा देते हुए एक नए फीचर को लाने का ऐलान किया है। सूचना के अनुसार अब फेसबुक पर तस्वीरों को एडिट करने का ऑप्शन आने वाला है।

By Monika minalEdited By: Publish:Wed, 17 Dec 2014 12:06 PM (IST) Updated:Wed, 17 Dec 2014 12:11 PM (IST)
अब फेसबुक भी ला रहा ‘फोटो एडिट’ सुविधा

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने ग्राहकों को सुविधा देते हुए एक नए फीचर को लाने का ऐलान किया है। सूचना के अनुसार अब फेसबुक पर तस्वीरों को एडिट करने का ऑप्शन आने वाला है।

फेसबुक एप के इस नए फीचर की बदौलत अब आप अपनी तस्वीर को अपलोड करते समय ही उसे एडिट कर सकेंगे। तस्वीर की रोशनी बढ़ना-घटाना, उसे क्लियर करना जैसे ऑप्शन आपकी तस्वीर को और भी सुंदर बनाने में मददगार साबित होंगे।
इतना ही नहीं, इस फीचर के साथ फेसबुक एप के ‘ऑटो इन्हेंस’ ऑप्शन की मदद से ऑटोमेटिक तरीके से भी तस्वीर में सुधार लाया जाएगा।

सूचना के अनुसार इस नए अपडेट को आईओएस और एंड्रायड ग्राहकों के लिए तैयार कर दिया गया है और संभावना है कि जल्द ही इसे ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

केवल फेसबुक ही क्यों, बल्कि इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसी मोबाइल एप्स में भी फोटो को अपलोड करते समय उसे एडिट करने का ऑप्शन आता है। इंस्टाग्राम पर एडिट की गई तस्वीर को तो हम फेसबुक और ट्विटर पर भी दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं लेकिन फेसबुक के इस नए फीचर के आने के बाद हम सीधा अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर ही तस्वीरों को एडिट कर सकेंगे।

पढ़ें: देसी सर्च इंजन से चलेंगी सरकारी मेल

chat bot
आपका साथी