अब WhatsApp पर फोटो और वीडियो शेयर करना होगा और भी आसान, कंपनी ने स्टेटस अपडेट हेडर में किया बड़ा बदलाव

WhatsApp New Update रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप बीटा टेस्टर्स का चयन करने के लिए स्टेटस अपडेट हेडर में दो एक्स्ट्रा बटन ला रहा है एक कैमरा आइकन और एक पेंसिल आइकन। ये बटन यूजर को शॉर्टकट प्रदान करते हैं जिससे वे अपने कॉन्टैक्ट के साथ स्टेटस अपडेट के रूप में इमेज वीडियो जीआईएफ और टेक्स्ट को आसानी से शेयर कर सकते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Publish:Fri, 15 Dec 2023 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 15 Dec 2023 05:43 PM (IST)
अब WhatsApp पर फोटो और वीडियो शेयर करना होगा और भी आसान, कंपनी ने स्टेटस अपडेट हेडर में किया बड़ा बदलाव
WhatsApp ने स्टेटस अपडेट हेडर के लिए एक नया लेआउट रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली, टेक्नोलॉजी डेस्क। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। WhatsApp ने हाल ही में एक चैट में कई मैसेजों को पिन करने की क्षमता पेश की है। पॉपुलर मैसेजिंग ऐप ने अब स्टेटस अपडेट हेडर के लिए एक नया लेआउट रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाले ऐप ने स्टेटस अपडेट हेडर के लिए एक नया लेआउट शुरू कर दिया है। नया लेआउट वर्तमान में केवल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और यूजर को फीचर तक पहुंचने के लिए अपडेट वर्जन 2.23.26.3 इन्स्टॉल करना होगा।

WhatsApp ने पेश किया नया फीचर

रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप बीटा टेस्टर्स का चयन करने के लिए स्टेटस अपडेट हेडर में दो एक्स्ट्रा बटन ला रहा है: एक कैमरा आइकन और एक पेंसिल आइकन। ये बटन यूजर को शॉर्टकट प्रदान करते हैं, जिससे वे अपने कॉन्टैक्ट के साथ स्टेटस अपडेट के रूप में इमेज, वीडियो, जीआईएफ और टेक्स्ट को आसानी से शेयर कर सकते हैं, जिससे यूजर का एक्सपेरिएंस बढ़ जाता है। इस फीचर के साथ, फॉलोवर वॉट्सऐप की पॉलिसी के संभावित उल्लंघन के बारे में नोटिफिकेशन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सैमसंग स्मार्टफोन यूजर पर मंडरा रहा हैकिंग का खतरा, सरकार ने जारी किया अलर्ट

वॉट्सऐप ने चैनल के लिए लॉन्च किया अलर्ट फीचर

हाल ही में, व्हाट्सएप ने बीटा टेस्टर्स के लिए चैनल अलर्ट फीचर पेश किया था। WABetaInfo के अनुसार, यह फीचर ऐप के वर्जन 2.23.26.6 अपडेट में एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराई गई है। चैनल अलर्ट फीचर का उद्देश्य चैनल एडमिन के लिए यूजर अनुभव को बढ़ाना है।

ये भी पढ़ें: 6GB रैम और 50MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ POCO C65 स्मार्टफोन, इन यूजर को मिलेगी 1000 रुपये की छूट

इस फीचर के साथ, एडमिन वॉट्सऐप की पॉलिसी के संभावित उल्लंघन के बारे में नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, एडमिन के पास सीधे चैनल अलर्ट स्क्रीन के माध्यम से अपने सस्पेंशन की रिव्यु शुरू करने का विकल्प होता है।

chat bot
आपका साथी