WhatsApp का आया नया फीचर, यूजर्स अब वीडियो को शूट कर सकेंगे आसानी से, जानिए इस फीचर के बारे में

WhatsApp अपनी ऐप में नए अपडेट देकर उसे बेहतर बनाने में लगी रहती है। कंपनी अब android यूजर्स के लिए नया फीचर लाई है। इस फीचर से यूजर्स वीडियो को बेहतर ढंग से बना सकेंगे। जानिए इस फीचर को क्या है ये। (PC- Jagran file photo)

By Kritarth SardanaEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2023 05:21 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 05:21 PM (IST)
WhatsApp का आया नया फीचर, यूजर्स अब वीडियो को शूट कर सकेंगे आसानी से, जानिए इस फीचर के बारे में
Whatsapp photo credit - Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन में किसी वीडियो को बनाने के लिए फोन के इंटरनल कैमरा का प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा सोशल मीडिया ऐप्स भी फोन के इंटरनल कैमरे का एक्सेस लेकर यूजर्स को वीडियो बनाने का एक्सेस देती है।

WhatsApp, Facebook, Twitter और Instagram जैसी सभी सोशल मीडिया ऐप्स हमारे स्मार्टफोन में मौजूद कैमरा के जरिये ही वीडियो बनाती है। इन ऐप्स में मौजूद ऐसे फीचर्स होते हैं जिससे यूजर्स अच्छी फोटो लेने के साथ वीडियो भी बना सकते हैं।

अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एक नया कैमरा मोड फीचर लाया है जिससे Android यूजर्स पहले से बेहतर तरीके से वीडियो को शूट कर सकेंगे।

क्या है ये WhatsApp का नया फीचर

WhatsApp पर अभी तक किसी वीडियो को शूट करने के लिए, आपको ऐप में जाकर कैमरा बटन दबाने के बाद शूट बटन को होल्ड यानि दबाये रखना होता था। लेकिन अब कंपनी के नए कैमरा मोड फीचर से android यूजर्स वीडियो को हैंड्स फ्री मोड में शूट कर सकेंगे। इससे अब यूजर्स को वीडियो शूट करते वक्त शूट बटन को लगातार दबाए नहीं रखना पड़ेगा।

कब मिलेगा यह फीचर

WhatsApp अपने इस नए फीचर की बीटा यूजर्स से टेस्टिंग करवा रहा था। अब इस फीचर का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है। जिस कारण यह फीचर अब सभी android यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp 2.23.2.73 अपडेट के बाद यूजर्स को उनके फोन में कैमरा मोड का यह नया फीचर मिल जाएगा।

यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपनी WhatsApp को अपडेट कर इस नए फीचर का लुत्फ उठा सकेंगे।

iPhone यूजर्स को करना पड़ेगा इंतज़ार

Whatsapp का नया कैमरा मोड फीचर android यूजर्स के लिए तो उपलब्ध हो चुका है लेकिन iPhone यूजर्स भी इस फीचर का इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि कंपनी कब अपने इस फीचर को आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगी, इसकी कोई जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है।  

यह भी पढ़ें- Airtel Payments Bank के यूजर्स अब कर सकेंगे दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज, जानिए पूरा तरीका 

chat bot
आपका साथी