अधिक retweets पाना है तो शाम पांच बजे के बाद पोस्‍ट करें ‘tweet’

यदि आप अपने पोस्‍ट पर अधिक retweets चाहते हैं तो कार्य दिवस के दौरान शाम को tweet किया करें, जब लोग काम से लौटते हैं या फिर किसी बार में आराम कर रहे होते हैं तब इसे देखते हैं।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2015 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2015 05:35 PM (IST)
अधिक retweets पाना है तो शाम पांच बजे के बाद पोस्‍ट करें ‘tweet’

यदि आप अपने पोस्ट पर अधिक retweets चाहते हैं तो कार्य दिवस के दौरान शाम को tweet किया करें, जब लोग काम से लौटते हैं या फिर किसी बार में आराम कर रहे होते हैं तब इसे देखते हैं।

Twitter पर ट्रैफिक के आंकड़े के अनुसार सुबह में यहां कुछ नहीं होता, उस वक्त अपने के काम के दौरान सुबह की सर्फिंग में लोग तेजी से retweet करते हैं। दिन के चढ़ने के साथ retweets की संख्या गिरती जाती है और यह शाम 5 बजे से थोड़ी बढ़ती है।

Twitter ने लांच किया नया प्रोडक्ट 'Moments', जानें खासियत

मैरिलेंड यूनिवर्सिटी के रिसर्चर विलियम रैंड के अनुसार, देर रात को डिनर के बाद जब लोग कंप्यूटर पर जाते हैं या अपने फोन के साथ रेस्तरां या बार में जाते हैं, उस वक्त इस प्लेटफार्म पर तेजी से ट्रैफिक आनी शुरू होती है।

रैंड और उनकी टीम ने 15000 twitter फालोअर्स के retweet के तरीके पर रिसर्च किया। रिसर्च में सुबह 6 से रात 10 बजे तक के समय को लिया गया। retweet किसी समान की मार्केटिंग करने वालों के लिए काफी मायने रखती हैं। इससे उन्हें किसी ब्रांड को फालो करने वालों के अलावा अन्य लोगों के tweet करने के तौर तरीकों और ट्विटर पर सक्रिय होने के बारे में पता लगाने में आसानी होती है।

दिन का बेस्ट ट्वीट बताएगा Twitter का नया फीचर

इस रिसर्च के अनुसार सोमवार से शुक्रवार तक शाम 5 बजे के बाद अधिक retweet किए जाते हैं जबकि शनिवार और रविवार को ठीक इसके विपरीत होता है। इन दिनों सुबह के समय कम और रात तक और कम tweet होते हैं।

chat bot
आपका साथी