एलजी ने लॉन्च किया जबरदस्त स्मार्टफोन, पर कीमत हैरान करने वाली

स्मार्टफोन के मार्केट में अभी तक एलजी का नाम कहीं सुनाई नहीं देता था। भारत में तो सैमसंग, ब्लैकबेरी, सोनी जैसी कंपनियों ने तो जैसे अपना आधिपत्य ही स्थापित कर रखा है। लेकिन अब लगता है यह आधिपत्य भी 'यादा दिनों तक टिकने वाला नहीं है क्योंकि अब उन्हें टक्कर देने के लिए एलजी ने भी कमर कस ली है और इस बार उसने 'एलजी ऑप्टिमस जी प्रो' के नाम से एक ऐसा मोबाइल फोन भारतीय बाजार में लॉंच किया है जो कीमत और फीचर दोनों के ही हिसाब से किसी भी अन्य स्मार्टफोन को टक्कर

By Edited By: Publish:Mon, 08 Jul 2013 11:34 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2013 11:34 AM (IST)
एलजी ने लॉन्च किया जबरदस्त स्मार्टफोन, पर कीमत हैरान करने वाली

स्मार्टफोन के मार्केट में अभी तक एलजी का नाम चर्चित नहीं था। भारत में तो सैमसंग, माइक्रोमैक्स, सोनी जैसी कंपनियों ने तो जैसे अपना आधिपत्य ही स्थापित कर रखा है। लेकिन अब लगता है यह आधिपत्य बहुत अधिक दिनों तक टिकने वाला नहीं है क्योंकि अब उन्हें टक्कर देने के लिए एलजी ने भी कमर कस ली है। इस बार उसने 'एलजी ऑप्टिमस जी प्रो' के नाम से एक ऐसा मोबाइल फोन लॉन्च किया है जो कीमत और फीचर दोनों के ही हिसाब से किसी भी अन्य स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए काफी है।

कोरियाई कंपनी एलजी पिछले काफी समय से मोबाइल की दुनिया से जैसे गायब ही थी, लेकिन अब भारतीय फोन मार्केट में अपने टार्गेट को अगले साल तक 10 प्रतिशत तक बरकरार रखते हुए एलजी ने दोबारा से मोबाइल की दुनिया में धमाकेदार एंट्री की है। एलजी ऑप्टिमस जी प्रो की कीमत 42,000 रखी गई है।

भारत में एलजी के प्रबंध निदेश सून वॉन का कहना है कि वह दोबारा मोबाइल फोन के क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसा करने के लिए उन्हें करीब डेढ़ साल का समय लगा है। वर्तमान में एलजी के पास भारतीय मोबाइल फोन के बाजार में 5 प्रतिशत का शेयर है और अब वह अगले साल तक इसे 10 प्रतिशत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एंड्रायड के जेलीबीन प्लैटफॉर्म पर काम करने वाले एलजी ऑप्टिमस जी प्रो के भीतर 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फुल एचडी सपोर्ट के साथ 2.1 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इस कैमरे की सबसे खास बात यह है कि दोनों साइड के कैमरा का प्रयोग एक ही साथ किया जा सकता है और रिकॉर्डिग करते हुए आप दोनों साइड की चीजों को आसानी से कवर कर सकते हैं। वॉन का कहना है कि 2014 के अंत तक एलजी द्वारा छोटे-बड़े बजट के करीब 40 फोन लॉंच करने की योजना है। इतना ही नहीं वॉन का यह भी कहना है कि कंपनी की योजना इस साल करीब 1 मिलियन स्मार्टफोन बेचने की है।

एलजी ऑप्टिमस जी प्रो के फीचर्स

एलजी के इस नए स्मार्टफोन में 1920 X 1080 पिक्सल वाली 5.5 इंच की फुल एचडी आईपीएस कवर्ड ग्लास डिस्प्ले सक्रीन है। इसके अलावा 2 जीबी रैम के साथ इस फोन की इंटरनल मेमोरी करीब 16 जीबी है, जिसे 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 3140 एम ए एच की बैटरी है और कुल मिलाकर इस फोन का वजन 150 ग्राम है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी