19 अक्टूबर को लांच होंगे Xiaomi के नए डिवाइस, जानें क्या खास होगा इस बार

19 अक्टूबर को Xiaomi द्वारा एक इवेंट का आयोजन किया जा रहा है और आशा है कि इस दिन कंपनी Mi5 मॉडल को लांच कर सकती है

By MMI TeamEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2015 10:27 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2015 10:56 AM (IST)
19 अक्टूबर को लांच होंगे Xiaomi के नए डिवाइस, जानें क्या खास होगा इस बार

Xiaomi ने पिछले माह ही Mi 4c हैंडसेट चीन में लांच किया था। हालांकि यह फोन फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं है, लेकिन इससे पहले ही कंपनी ने एक और डिवाइस लांच करने की तैयारी कर ली है।

19 अक्टूबर को Xiaomi द्वारा एक इवेंट का आयोजन किया जा रहा है और आशा है कि इस दिन कंपनी Mi5 मॉडल को लांच कर सकती है। पिछले कई माह से इस फोन से जुड़ी जानकारियां सामने आ रही हैं।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Mi5 स्मार्टफोन ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर पर चलने वाला यह पहला हैंडसेट होगा। डिवाइस में 4 जीबी का रैम और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 530 जीपीयू भी मौजूद होगा। इसमें 5.3 इंच के क्यूएचडी (1440x2560 पिक्सल) रिजॉल्यूशन डिस्प्ले होने की बात कही जा रही है। स्मार्टफोन 16 जीबी या 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट में आएगा और इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट नहीं होगा। दावा किया गया है कि स्मार्टफोन में ड्यूल-एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा और 3030 एमएएच की बैटरी भी उपलब्ध करायी जाएगी। फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के लिए भी सपोर्ट मौजूद होने की जानकारी सामने आई है।
एक रिपोर्ट के अनुसार यह भी कहा जा रहा है की Xiaomi के Mi5 स्मार्टफोन में ''अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन'' होगा, जिसे क्वालकॉम ने इस साल की शुरुआत में लांच किया था। क्वालकॉम ने अपने नए अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन सिस्टम को इस साल मोबाइल वर्ल्ड कांफ्रेंस में पेश किया था।

हालां​कि मिली जानकारी के अनुसार Xiaomi Mi Pad 2 को भी लांच किया जा सकता है। हाल के दिनो में इस डिवाइस को लेकर भी चर्चाएं रही हैं। इस टैबलेट को चीन की क्वालिटी स​र्टिफिकेशन साइट 3c पर भी देखा गया है।

जहां तक Xiaomi Mi pad 2 टैबलेट के स्पेसिफिकेशन की बात है, तो इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन प्राप्त सूचना के अनुसार टैबलेट को विंडोज 10 आॅपरेटिंग सिस्टम पर पेश किया जा सकता है। इस बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है। अब देखना यह है कि 19 अक्टूबर को कौन सा डिवाइस दस्तक देने वाला है। Xiaomi Mi5 या Mi pad2 या फिर दोनों।

chat bot
आपका साथी