सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 और शाओमी मी नोट 3 लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 और शाओमी मी नोट 3 को स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किया गया है

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Tue, 12 Sep 2017 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 12 Sep 2017 05:05 PM (IST)
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 और शाओमी मी नोट 3 लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 और शाओमी मी नोट 3 लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। सैमसंग ने अपना गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 67,900 रुपये रखी है। वहीं, शाओमी ने भी अपना स्मार्टफोन शाओमी मी नोट 3 पेश किया है। शाओमी मी नोट 3 के 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 2499 चीनी युआन है। 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2899 चीनी युआन है। 256 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 2999 चीनी युआन है। दोनों ही कंपनियों के प्रोडक्ट्स को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया जाता है।

आइए जानें क्या है इन फोन्स में खास:

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8:

गैलेक्सी नोट 8 आज से प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है। इसमें 6.3 इंच का QHD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2960 x 1440 है। इसमें Exynos 8895 SoC के साथ 6 जीबी रैम उपलब्ध कराइ गई है। इसमें 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन अभी भी 7.0 नॉगट पर काम करता है। इसी के साथ नोट 8 S-Pen के साथ आता है।

कैमरा, बैटरी और कनेक्टिविटी:

नोट 8 ड्यूल कैमरा के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एफ/1.7 अपर्चर और टेलीफोटो लेंस के साथ रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन IP68 सर्टिफाइड है और इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, वाई-फाई ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम जैक और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। शुरुआत में स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक और मेपल गोल्ड कलर के दो वरेण्ट में ही उपलब्ध होगा। प्री-आर्डर यूजर्स को सैमसंग एक बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर दे रहा है। इसी के साथ वायरलेस चार्जर भी दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी ने बताया की 30 सितंबर को भारत में सैमसंग Bixby पेश कर दिया जाएगा।

शाओमी मी नोट 3:

शाओमी मी नोट 3 में 5.5 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 चिपसेट के साथ 6 जीबी रैम उपलब्ध कराई गई है । जैसा की ऊपर बताया गया है यह तीन स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है।

कैमरा, बैटरी और कनेक्टिविटी:

शाओमी के इस फोन में फोटोग्राफी के लिए 12MP के दो सेंसर दिए गए हैं। इसमें एक वामेरा वाइड-लेंस और दूसरा टेलीफोटो लेंस के लिए है। इससे यूजर्स 2X ऑप्टिकल जूम कर पाएंगे। इसके साथ ही 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह शाओमी की ब्यूटिफाई तकनीक से लैस है। कंपनी का दावा है की इसी तकनीक का प्रयोग फेशियल रिकग्निशन में होगा, जिससे डिवाइस को अनलॉक किया जा सकेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें स्टेंडर्ड वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी, आईआर ब्लास्टर और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

ये है दुनिया का सबसे छोटा फोन, क्रेडिट कार्ड से भी कम है साइज

8 जीबी रैम के साथ शाओमी ने लॉन्च किया Mi MIX 2, जानें कीमत और अन्य फीचर्स

सैमसंग और आईवूमी ने लॉन्च किए 13 एमपी कैमरा से लैस स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स
 

chat bot
आपका साथी