मेटिस ने बच्चों के लिए लांच किया 'एड्डी टैबलेट'

मेटिस लर्निग ने चिप निर्माता कंपनी इंटेल के साथ मिलकर एजुकेशनल टैबलेट एड्डी को लांच किया। यह टैबलेट विशेष तौर पर 2 से 10 वर्षीय तक के बच्चों के लिए बनाया गया है।

By Edited By: Publish:Wed, 17 Sep 2014 12:38 PM (IST) Updated:Wed, 17 Sep 2014 12:38 PM (IST)
मेटिस ने बच्चों के लिए लांच किया 'एड्डी टैबलेट'

नई दिल्ली। मेटिस लर्निग ने चिप निर्माता कंपनी इंटेल के साथ मिलकर एजुकेशनल टैबलेट एड्डी को लांच किया। यह टैबलेट विशेष तौर पर 2 से 10 वर्षीय तक के बच्चों के लिए बनाया गया है।

9,999 रुपये में मिलने वाला यह टैबलेट इ-कामर्स फर्म अमेजन की वेबसाइट पर एक महीने के लिए उपलब्ध होंगे। इसके बाद यह सभी इलेक्ट्रानिक्स व ट्वाय स्टोर्स पर मिलेंगे।

मेटिस लर्निग सॉल्यूशन के को-फाउंडर भरत गुलिया ने कहा, 'इससे पहले हमने इस टैबलेट का बीटा वर्जन लांच किया था, जिसके लिए हमें काफी अच्छा रेस्पांस मिला। इस डिवाइस की कीमत 9,999 रुपये है और सीमित समय तक यह 4,500 रुपये के तक के आफर्स व छूट के साथ उपलब्ध है।' उन्होंने आगे कहा कि, हमने एक शोध किया जिसमें यह पाया गया कि अब बच्चे अपने माता-पिता के स्मार्टफोन पर गेम खेलने में ज्यादा समय बिताते हैं। इसे देखते हुए एड्डी टैबलेट लांच किया गया है जो पूरी तरह सेफ टेक्नॉलाजी पर आधारित है।

इंटेल के एटम प्रोसेसर से लैस यह टैबलेट 160 लर्निग एप के साथ आया है। इन एप्स को मेटिस के एजुकेटर्स व कंटेंट एक्सपर्ट्स ने चुना है जिससे बच्चों में सामाजिक, भावात्मक व संरचनात्मक वृद्धि हो। जिस वक्त बच्चे डिवाइस को एक्सेस करेंगे माता-पिता कंटेंट को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा टैबलेट का स्क्रीन अल्ट्रावायलेट किरणों से सुरक्षित है और आइस्ट्रेन भी कम है। यह हाइ क्वालिटी के ड्रॉप-सेफ बंपर के साथ आया है जो फूड ग्रेड सिलिकॉन बंपर से बनाया गया है, इससे गिरने के बाद भी आपका टैबलेट किसी तरह के नुकसान से बचा रहेगा।

सात इंच के स्क्रीन के साथ आने वाले इस टैबलेट में 16 जीबी मेमोरी (इसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है), 1 जीबी रैम, 2 एमपी का फ्रंट व रियर कैमरा साथ ही 2800 एमएएच की बैटरी और डोंगल से 3जी कनेक्टीविटी है।

गुलिया ने बताया कि कंपनी को अन्य देशों जैसे पुर्तगाल आदि से भी प्रोडक्ट के लिए पूछताछ की जा रही है, लेकिन अभी टैबलेट के एक्सपोर्ट करने पर विचार किया जाना बाकी है।

पढ़ें: जियाओमी रेडमी 1एस का कमाल, 3.5 सेकेंड में बिके 40,000 हैंडसेट

पढ़ें: पीएस4 गेमिंग रिमोट के साथ आया सोनी एक्सपीरिया जेड3 कॉम्पैक्ट टैबलेट

chat bot
आपका साथी