कार्बन फैशन आई और फैशन आई 2.0 लांच, बेहद अनोखे फैशन एप से हैं लैस

कार्बन अपने दो नए स्मार्टफोन लेकर आया है| कार्बन ने इन दोनों स्मार्टफोन्स को फैशन आई और फैशन आई 2.0 नाम से लांच किया है

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Thu, 28 Jul 2016 12:21 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jul 2016 01:25 PM (IST)
कार्बन फैशन आई और फैशन आई 2.0 लांच, बेहद अनोखे फैशन एप से हैं लैस

कार्बन अपने दो नए स्मार्टफोन लेकर आया है| कार्बन ने इन दोनों स्मार्टफोन्स को फैशन आई और फैशन आई 2.0 नाम से लांच किया है। कंपनी ने कार्बन फैशन आई की कीमत 5,490 रुपये और कार्बन फैशन आई 2.0 स्मार्टफोन की कीमत 6,490 रुपये रखी है। दोनों ही स्मार्टफोन सभी रिटेल स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे।


इन स्मार्टफोन में एक फैशन एप दिया है जिसकी मदद से यूजर किसी भी कपड़े की तस्वीर खींचकर उसके बारे में इंटरनेट से सारी जानकारियां हासिल कर सकेंगे। इस एप का आर्टिफिशियल इंजन अपने आप ही उस कपड़े के प्रिंट, पैटर्न और रंग की पहचान कर लेगा और यूजर को उससे संबंधित रिजल्ट दिखाएगा। इस एप की मदद से यूजर कपड़े की कीमत की तुलना भी कर पाएंगे और अपने लिए बेहतरीन डील भी तलाश पाएंगे। कंपनी ने इस एप के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रिसर्च कंपनी सताकू के साथ साझेदारी की है।

यह तो हो गई इस फोन की खासियत, अब बात कार्बन फैशन आई और कार्बन फैशन आई 2.0 के स्पेसिफिकेशन की। कार्बन फैशन आई एक डुअल-सिम स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर कार्य करेगा। इस स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है जो 2.5डी कर्व्ड प्रोटेक्शन से लैस है। इस फोन मं 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर एआरएम कॉर्टेक्स-ए47 प्रोसेसर और 1 जीबी रैम है। इसमें 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कार्बन के इस हैंडसेट में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा है और सेल्फी कैमरा 3.2 मेगापिक्सल है। कार्बन फैशन आई में 2000 एमएएच की बैटरी है|


कार्बन फैशन आई 2.0 के ज्यादातर स्पेसिफिकेशन्स कार्बन फैशन आई वाले ही हैं| दोनों स्मार्टफोन में केवल स्टोरेज और रैम का अंतर है। कार्बन फैशन आई 2.0 स्मार्टफोन 2 जीबी रैम और 16 जीबी की स्टोरेज के साथ आएगा।

पढ़ें,

फेसबुक और व्हाट्सएप पर चैट करके जानें बात करने वाले की लोकेशन

ये है गूगल का अनोखा फोन जिसमें आप अपनी पसंद से खुद बदल पाएंगे कैमरा, प्रोसेसर और स्क्रीन

इन टिप्स से महज चंद मिनटों में ही फुल चार्ज हो जाएगा आपका स्मार्टफोन

chat bot
आपका साथी