Redmi 5A को टक्कर देने डुअल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ iVoomi i2 स्मार्टफोन, पढ़ें कम्पैरिजन

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iVoomi ने शाओमी के बजट स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए iVoomi i2 स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Wed, 23 May 2018 12:16 PM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 12:16 PM (IST)
Redmi 5A को टक्कर देने डुअल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ iVoomi i2 स्मार्टफोन, पढ़ें कम्पैरिजन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस साल के शुरुआत में दो बजट स्मार्टफोन्स iVoomi i1 और  iVoomi i1S से भारतीय बाजार में कदम रखने वाली चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iVoomi ने इस सीरीज का अगला स्मार्टफोन iVoomi i2 हाल ही में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को 7,499 रुपये में लॉन्च किया गया है। कंपनी का मुख्य फोकस भारत में बजट स्मार्टफोन उतारकर चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी को टक्कर देने पर है। यह स्मार्टफोन शाओमी की लोकप्रिय स्मार्टफोन रेडमी 5 और रेडमी  5A को टक्कर दे सकता  है।

iVoomii2 के फीचर्स:  इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी+ डिस्पले दिया गया है। जिसका रेजोल्यूशन 720X1440 पिक्सल है। इसके अलावा दोनों सिम में 4जी वोल्टी नेटवर्क को सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस आदि फीचर्स मौजूद हैं। यह स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट इंडिगो ब्लू और ओलिव ब्लैक में उपलब्ध है। इसे फ्लिपकार्ट से एक्सक्लूसिवली खरीदा जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स: स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें मीडियाटेक एमटीके6739 एसओसी क्वाडकोर चिपसेट 1.4 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर दिया गया है। मेमोरी की बात करें तो इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। इसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरे के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

शाओमी रेडमी 5A से होगा मुकाबला : इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला शाओमी रेडमी 5A से होने वाला है। शाओमी रेडमी 5A के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड नूगॉ बेस्ट मीयूआई 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। रेडमी 5A में 1.4 गीगा हर्ट्ज का क्वॉड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग करने में मदद करता है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रेडमी 5A 2GB रैम एवं 16GB इंटरनल मेमोरी और 3GB रैम एवं 32GB इंटरनल मेमोरी वाले दो अलग वेरिएंट में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :

हुवावे ने लॉन्च किया Y5 प्राइम (2018), शाओमी के इस स्मार्टफोन से होगा मुकाबला

हाई स्पीड इंटरनेट के लिए फेसबुक और क्वालकॉम ने किया करार, 10Gbps लिंक रेट से मिलेगा इंटरनेट

सैमसंग और नोकिया के लॉन्च हुए स्मार्टफोन सस्ते में खरीदने का मौका, जाने ऑफर्स

chat bot
आपका साथी