फाेन पर सिग्‍नल न आने की टेंशन खत्‍म, अब होंगी बातें बिंदास

ऐसा अक्सर देखा गया है कि कुछ खास मौकों पर फोन का सिग्नल दगा दे जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब लिबॉन ऐप आपको ऐसे मौके पर जब आपके फोन से सिग्‍नल गायब हो जाते हैं तो आपको फोन कॉल करने की सुविधा उपलब्‍ध करवाएगा। लेकिन यह सब

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 09 Mar 2015 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 09 Mar 2015 04:13 PM (IST)
फाेन पर सिग्‍नल न आने की टेंशन खत्‍म, अब होंगी बातें बिंदास

नई दिल्ली। ऐसा अक्सर देखा गया है कि कुछ खास मौकों पर फोन का सिग्नल दगा दे जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब लिबॉन ऐप आपको ऐसे मौके पर जब आपके फोन से सिग्नल गायब हो जाते हैं तो आपको फोन कॉल करने की सुविधा उपलब्ध करवाएगा। लेकिन यह सब होगा तब जब आप वाइ-फाइ जोन में होंगे। ऐसा होने पर बिना नेटवर्क के भी कॉल और मेसेज आते रहेंगे।

लिबॉन नाम की ऐप मेकर कंपनी ने 'रीच मी' ऐप डिवेलप किया है, जो नेटवर्क न होने पर भी आपकी बातों को नहीं रुकने देगा। हाल ही में लॉन्च किए गए इस ऐप के पीछे वीओआईपी सर्विस का कमाल है। इस ऐप की एक और उम्दा खासियत है। अगर आप कॉल रिसीव करने के मूड में नहीं हैं तो उसे वॉइस मेल पर भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह ऐप किसी भी नेटवर्क पर काम करेगा। लिबन सबसे पहले ऐंड्रॉयड पर मिलेगा और आई फोन के लिए इसे तैयार करने का काम आखिरी चरण में चल रहा है। यह ऐप आईओएस और ऐंड्रॉयड पर वॉइस कॉल और इंस्टेंट मेसेजिंग सर्विस के साथ 100 देशों में पहले ही मौजूद है। अब 'रीच मी' फीचर से साथ इस ऐप का अपडेट मार्च अंत तक इटली में भी शुरू हो जाएगा। बाद में इसे बाकी देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें: व्हाटस ऐप के इस मैसेज को क्लिक न करना

chat bot
आपका साथी