अब बिना टच किए खीचें अपनी शानदार सेल्फी, बनाएं अपने स्मार्टफोन को और स्मार्ट

ल्फी लेते समय सबसे बड़ी दिक्कत कैमरे को टच करने में होती है। कई बार सही तरह से टच न होने पर सेल्फी खराब भी हो जाती है। लेकिन अब इस परेशानी का समाधान है| आप बिना टच किए भी अपने स्मार्टफोन से सेल्फी ले सकते हैं

By MMI TeamEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2015 11:53 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2015 11:57 AM (IST)
अब बिना टच किए खीचें अपनी शानदार सेल्फी, बनाएं अपने स्मार्टफोन को और स्मार्ट

आजकल लोगों को सेल्फी फीवर चढ़ गया है| कहीं भी हो, आजकल लोग जहां अच्छी जगह मिली वहीं सेल्फी लेने लगते हैं। लेकिन सेल्फी लेते समय सबसे बड़ी दिक्कत कैमरे को टच करने में होती है। कई बार सही तरह से टच न होने पर सेल्फी खराब भी हो जाती है। लेकिन अब इस परेशानी का समाधान है| आप बिना टच किए भी अपने स्मार्टफोन से सेल्फी ले सकते हैं।

पढ़ें, एंड्रायड के लिए गूगल हैंगआउट्स वीडियो कॉल शुरू

आमतौर पर सही सेल्फी लेने के लिए बार-बार कैमरा सेटिंग करनी पड़ती है| इसके बाद भी ऐसा होता है की सेल्फी बिगड़ जाती है और फोटो दोबारा क्लिक करनी पड़ती है| कई बार तो एक साथ फोटो लेने के लिए कैमरे में टाइमर और कभी सेल्फी स्टिक का भी यूज करना पड़ता है।

लेकिन अब आप स्मार्टफोन को बिना छुए ही फोटो खींच सकते हैं। इसके लिए आपके पास एंड्रायड स्मार्टफोन होना चाहिए और वो किटकैट 4.1 अथवा इससें ऊपर के वर्जन वाला होना चाहिए। यदि आपके पास ऐसा स्मार्टफोन है, तो गूगल प्ले से स्नापी एप डाउलोड कर लीजिए।

पढ़ें, पैनासोनिक ने लांच किया DMC-FZ1000, DMC-FZ300 कैमरा

यह एप न सिर्फ अपने आप फोटो क्लिक कर लेता है बल्कि इसमें आप यह भी तय कर सकते हैं की क्लिक की आवाज कितनी तेज होनी चाहिए| आप टच के साथ काम करने के लिए शटर भी सेट कर सकते हैं। अब स्मार्टफोन के कैमरे को अपने सामने रखिए, इसके बाद उसका टाइमर ऑन हो जाएगा और फिर कैमरा कुछ सेकेंड में शानदार फोटो खींच लेगा।

chat bot
आपका साथी