Move to Jagran APP

एंड्रायड के लिए गूगल हैंगआउट्स वीडियो कॉल शुरू

गूगल के चैटिंग ऐप्‍लीकेशन हैंगआउट्स ने अपने यूजर्स के लिए वीडियो कॉल फीचर शुरू किया है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को इनवाइट लिंक भेजना होगा।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2015 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2015 05:13 PM (IST)
एंड्रायड के लिए गूगल हैंगआउट्स वीडियो कॉल शुरू

नई दिल्ली। गूगल के चैटिंग ऐप्लीकेशन हैंगआउट्स ने अपने यूजर्स के लिए वीडियो कॉल फीचर शुरू किया है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को इनवाइट लिंक भेजना होगा।

loksabha election banner

इससे नॉन-गूगल यूजर्स को भी इनवाइट किया जा सकेगा, जो एप को डाउनलोड करने के बाद वीडियो कॉल फीचर को उपयोग कर सकेंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में गूगल ने अपने मैसेजिंग एप के बग्स को फिक्स किया है। हैंगआउट्स के वर्जन 5.1 में मामूली बदलाव के साथ वीडियो कॉल इनवाइट फीचर को जोड़ा गया है।

दूसरी ओर, फेसबुक ने ऑफिस तथा कार्यस्थलों पर उपयोग किए जाने के लिए फेसबुक फॉर वर्क चैटिंग एप को शुरू किया है। हालांकि यह एप फिलहाल केवल एंड्रॉयड यूजर्स ही उपयोग कर सकेंगे और इसे उपयोग करने के लिए लॉग इन करना आवश्यक होगा।

इस एप के जरिए यूजर्स संदेश भेजने के साथ ही लोकेशन, स्टिकर्स, वीओआईपी कॉल्स तथा ग्रुप भी बना सकेंगे। यदि कोई यूजर चाहे तो वो ऐप के नोटिफिकेशन्स को बंद भी कर सकेगा।

भारत में उपलब्ध है ‘गूगल मैप्स ऑफलाइन सपोर्ट’

उल्लेखनीय है कि स्लैक, हिपचैट, यमर, स्काइप तथा कुछ अन्य चैट एप्लिकेशंस को दुनिया के कई वर्क प्लेस में उपयोग किया जाता है। ऐसे में फेसबुक मैसेंजर की सीमाओं के चलते कंपनी ने वर्क चैट को अलग से बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.