गुम हुए फोन का पता बताएगा 'मार्को पोलो' एप

फोन गुम हुआ.. खोज रहे इधर-उधर! आपकी इन्हीं सब परेशानियों को मिटाने एक नया एप आया है जो आपको आपके गुम हुए स्मार्टफोन का पता लगाएगा। बस आपको चीखने की जरूरत है यह डिवाइस आप पर भी चीखेगा, और मिल जाएगा आपका फोन है न अचरज की बात।

By Edited By: Publish:Mon, 02 Jun 2014 12:58 PM (IST) Updated:Mon, 02 Jun 2014 12:58 PM (IST)
गुम हुए फोन का पता बताएगा 'मार्को पोलो' एप

वाशिंगटन। फोन गुम हुआ.. खोज रहे इधर-उधर! आपकी इन्हीं सब परेशानियों को मिटाने एक नया एप आया है जो आपको आपके गुम हुए स्मार्टफोन का पता लगाएगा। बस आपको चीखने की जरूरत है यह डिवाइस आप पर भी चीखेगा, और मिल जाएगा आपका फोन है न अचरज की बात। पर यह सच है कि यह आपके गुम हुए फोन के लोकेशन का सुराग देगा।

इस नये एप का नाम मार्को पोलो है। यूजर अपने गुम हुए डिवाइस का पता लगाने के लिए बस 'मार्को' चिल्लाएंगे। तभी एप का जवाब आएगा 'पोलो' और बस एप को पता चल जाएगा कि कहां खोजना है गुम हुए फोन को।

यह इनपुट फ्रेज यूजर्स के द्वारा कस्टमाइज किया जा सकता है, यानि मार्को व पोलो की जगह दूसरे शब्द भी सेट किए जा सकते हैं।

टोरंटो के एक डेवलपर व डिजायनर मैट वीचेक के द्वारा यह एप तैयार किया गया है।

डिजायनर ने कहा, 'वैसे वक्त जब हमारा मोबाइल सोफा कुशन के भीतर घुस जाता है या फिर हम उसे बाथरूम या डाइनिंग टेबल पर भूल आते हैं, तब यह एप बड़ी आसानी से हमारे डिवाइस का पता लगा देगा।'

उन्होंने आगे बताया, 'यह एक गेम की तरह होगा, कल्पना करिए आप अपना मोबाइल कॉफी टेबल पर भूल आए और तब तेज आवाज में मार्को पुकारिए देखिए इस एप का जादू तुरंत ही दूसरे कमरे से आपका मोबाइल पोलो बोलेगा, है न कमाल।'

पढ़ें: इंफोस्पेस ने लांच की नई एप 'जू'

पढ़ें: भारत आया फ्री लैंग्वेज लर्निग एप!

chat bot
आपका साथी