Whatsapp के बाद Hike लेकर आने वाला है पेमेंट वॉलेट

Hike भारत का पहला मेसेजिंग एप होगा जो अपने एप में पेमेंट वॉलेट को जोड़ेगा।

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Tue, 18 Apr 2017 05:55 PM (IST) Updated:Tue, 18 Apr 2017 05:55 PM (IST)
Whatsapp के बाद Hike लेकर आने वाला है पेमेंट वॉलेट
Whatsapp के बाद Hike लेकर आने वाला है पेमेंट वॉलेट

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंस्टेंट मेसेजिंग एप Hike मेसेंजेर जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट लाने वाला है। खबरों की माने तो Hike अपने एप में पेमेंट वॉलेट को जोड़ने वाला है। यह पेमेंट वॉलेट यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) से लिंक किया होगा। यह भारत का पहला मेसेजिंग एप होगा जो अपने एप में पेमेंट वॉलेट को जोड़ेगा। इससे पहले व्हाट्सएप ने अपने एप में UPI के जरिये पेमेंट वॉलेट लेन की घोषणा की थी।

इस भारतीय कंपनी ने पिछले साल टेनसेंट और फॉक्सकॉन से 17.5 करोड़ रुपये जुटाए थे, जिसमें कंपनी की वैल्यू 1.4 अरब डॉलर की कीमत के साथ पीयर-टू-पीयर पेमेंट लॉन्च कर सकते हैं। साथ ही डिजिटल ट्रांजेक्शन करने के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म पेश कर सकता हैं, जिससे लोगों तक कंपनी के प्लान की जानकारी पहुँच सके।

क्या कहती है रिपोर्ट:

खबरों की मानें तो इस एप को पेमेंट सर्विस में मदद करने के लिए एक भारतीय बैंक मदद कर सकती है। लेकिन Hike की ओर से अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की ओर से पिछले साल घोषणा की गई थी कि वह अपने एप में डिजिटल पेमेंट करने और और एप के द्वारा खरीदारी करने के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म बनाने पर विचार कर रही है, जो कि वीचैट की तरह होगा।

रिपोर्ट की मानें तो, कंपनी अगले 6 महीनों में भारत में पेमेंट शुरू करने की योजना बना रहा है। पेमेंट लॉन्च करने के बाद, Hike, व्हाट्सएप किआ निकटतम प्रतिद्वंदी बन जाएगा।

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप पर नंबर बदलना होगा पहले से ज्यादा आसान, जल्द लॉन्च होगा यह फीचर

उबर भारत में लॉन्च कर सकता है फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म UberEATS, जानिए

भारतीय हैकर्स ने लीक किया 17 लाख स्नैपचैट यूजर्स का डाटा, स्नैपचैट सीईओ के बयान पर जाहिर की नाराजगी

chat bot
आपका साथी