व्हाट्सएप को टक्कर देगा गूगल का आने वाला नया मैसेंजर एप!

सॉफ्टवेयर जगत की जानी मानी कंपनी गूगल इंक जल्द ही नया मोबाइल मैसेजिंग एप लांच करने जा रही है जो पॉपुलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को टक्कर देगा। यह एप वर्ष 2015 में लांच किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, अभी गूगल इस एप के विकास के शुरुआती चरण में है।

By Edited By: Publish:Fri, 03 Oct 2014 03:00 PM (IST) Updated:Fri, 03 Oct 2014 03:00 PM (IST)
व्हाट्सएप को टक्कर देगा गूगल का आने वाला नया मैसेंजर एप!

नई दिल्ली। सॉफ्टवेयर जगत की जानी मानी कंपनी गूगल इंक जल्द ही नया मोबाइल मैसेजिंग एप लांच करने जा रही है जो पॉपुलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को टक्कर देगा। यह एप वर्ष 2015 में लांच किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, अभी गूगल इस एप के विकास के शुरुआती चरण में है। व्हाट्सएप को कड़ा टक्कर देने के लिए यह गूगल का मैसेजिंग एप बिल्कुल मुफ्त होगा जबकि व्हाट्सएप के एक वर्ष के उपयोग पर यूजर्स को 53 रुपया देना होता है। इसके अलावा मैसेंजर के लिए गूगल लॉग इन अनिवार्य नहीं होगा।

मैसेजिंग के लिए मोबाइल सॉफ्टवेयर विकसित करने के बाद गूगल इसे भारत व अन्य बाजारों में लांच करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस मोबाइल चैट एप में भारतीय भाषाओं और वॉयस टू टेक्सट मैसेजिंग सपोर्ट को भी प्रदान करेगी।

हालांकि कंपनी ने अभी आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं किया है। इसके पहले गूगल ने 10 बिलियन डॉलर में व्हाट्सएप खरीदने का ऑफर किया था जिसे अंतत: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने खरीदा।

फिलहाल काफी सारे मैसेजिंग एप्स हैं जैसे- लाइन, हाइक, वीचैट आदि लेकिन व्हाट्सएप सबसे ज्यादा पॉपुलर है। इसके 600 मिलियन यूजर्स हैं वहीं चीन के मैसेंजर वीचैट के 438 मिलियन और जापान के लाइन के 400 मिलियन यूजर्स हैं।

पढ़ें: फ्लिपकार्ट पर आया मोटोरोला मोटो 360

पढ़ें: भारत में आइफोन 6 की बिक्री शुरू, कीमत 56,000 रुपये

chat bot
आपका साथी