Google Maps बताएगा कहां चार्ज होगी आपकी इलेक्ट्रिक कार, आया नया अपडेट

Google Maps ने एक नया फीचर अपने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर अपडेट किया है जिसके जरिए यूजर्स अपनी कार सपोर्ट के हिसाब से स्टेशन्स को फिल्टर कर पाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 18 Dec 2019 12:48 PM (IST) Updated:Wed, 18 Dec 2019 01:06 PM (IST)
Google Maps बताएगा कहां चार्ज होगी आपकी इलेक्ट्रिक कार, आया नया अपडेट
Google Maps बताएगा कहां चार्ज होगी आपकी इलेक्ट्रिक कार, आया नया अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Maps ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। यह अपडेट उन यूजर्स के लिए दिया गया है जो इलेक्ट्रिक कार चलाते हैं। इसके जरिए यूजर्स ठीक उसी तरह के EV चार्जर्स को ढूंढ पाएंगे जैसे वो चाहते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Maps ने एक नया फीचर अपने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर अपडेट किया है जिसके जरिए यूजर्स अपनी कार सपोर्ट के हिसाब से स्टेशन्स को फिल्टर कर पाएंगे।

AndroidPolice के मुताबिक, अगर कोई यूजर CHAdeMO स्टेशन ढूंढ रहे हैं और आपके पास चार्जर नहीं है तो Google आपकी ऐसा स्टेशन ढूंढने में मदद करेगा जहां से आप अपनी कार चार्ज कर पाएंगे। अगर आप एक एंड्रॉइड यूजर और इलेक्ट्रिक कार ओनर हैं तो आप इस ऑप्शन को सेटिंग्स में देख पाएंगे। Google Maps की सेटिंग्स में जाकर आपको Electric vehicle सेटिंग्स में जाना होगा। इसके जरिए आप प्लग प्रीफ्रेंस के आधार पर इलेक्ट्रिक स्टेशन ढूंढ सकते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले तक इलेक्ट्रिक कार ओनर्स को स्टेशन ढूंढने के लिए अलग से थर्ड पार्टी ऐप्स डाउनलोड करनी पड़ती थी। लेकिन अब Google Maps के इस अपडेट के जरिए यूजर्स को काफी आसानी और फायदा होगा। फिलहाल यह फीचर केवल एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध कराया गया है। इसे iOS प्लेटफॉर्म पर कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

Google Maps में इससे पहले एक नए फीचर को जोड़ने की बात कही गई थी। इस फीचर के जरिए यूजर्स इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशन पर Google Pay से पेमेंट कर पाएंगे। इसके लिए Google Maps में ही Google Pay पेमेंट सिस्टम को इंटिग्रेट किया जा सकेगा। कंपनी इस फीचर पर पिछले वर्ष से काम कर रही है। Google Maps के वर्जन 10.30 में इस फीचर को स्पॉट किया गया है।

chat bot
आपका साथी