WhatsApp यूजर्स को मिली राहत, नहीं दिखेंगे ऐप पर विज्ञापन

WhatsApp को लेकर एक नई खबर सामने आई है जिसमें कहा गया है कि WhatsApp पर विज्ञापन लाने का प्लान अभी होल्ड कर दिया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 01:49 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 01:49 PM (IST)
WhatsApp यूजर्स को मिली राहत, नहीं दिखेंगे ऐप पर विज्ञापन
WhatsApp यूजर्स को मिली राहत, नहीं दिखेंगे ऐप पर विज्ञापन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook अपनी स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp पर कुछ समय पहले तक विज्ञापन लाने की तैयार कर रही थी। इस बिजनेस मॉडल और प्राइवेसी पॉलिसी के चलते WhatsApp के फाउंडर ने कंपनी छोड़ दी थी। हालांकि, अब एक नई खबर सामने आई है जिसमें कहा गया है कि WhatsApp पर विज्ञापन लाने का प्लान अभी होल्ड कर दिया गया है।

The Wall Street Journal की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिस टीम को WhatsApp के लिए विज्ञापन का काम करना था उस पर फिहलाल रोक लगा दी गई है। इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि WhatsApp को आगे जाकर विज्ञापन नहीं दिए जाएंगे। कंपनी आने वाले समय में इस मॉडल पर काम कर सकती है। लेकिन अभी इस मॉडल पर अमल नहीं किया जा सकता है।

WhatsApp से नहीं होती है खास कमाई: फिलहाल WhatsApp जिस मॉडल पर काम करता है उससे कंपनी को कई सीधी कमाई नहीं होती है। इसी के चलते यह विज्ञापन मॉडल लाया जा रहा था। जिस तरह से Instagram पर विज्ञापन दिए जाते हैं, ठीक उसी तरह स्टेटस फीचर के जरिए Instagram की तरह WhatsApp पर ऐड देने की तैयारी चल रही थी। इस बात को वर्ष 2019 में ही कंपनी ने एक मार्केटिंग समिट में साफ कर दिया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp की विज्ञापन टीम ने जो कोड तैयार किया था उसे कंपनी ने डिलीट कर दिया है। इस पर फिलहाल WhatsApp से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कंपनी ने इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

वहीं, इस वर्ष के आखिरी तक Facebook, WhatsApp और Instagram तीनों ही प्लेटफॉर्म्स को एक साथ इंटिग्रेट कर दिया जाएगा। इस बात की जानकारी खुद कंपनी के CEO मार्क जकरबर्ग ने दी थी। ऐसा करने के बाद यूजर्स इन तीनों ही प्लेटफॉर्म्स पर मैसेज कर सकेंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर

chat bot
आपका साथी