Facebook की इस ऐप में आई तकनीकी परेशानी, चैट में हो रही गड़बड़

फेसबुक मैसेंजर किड्स ऐप के डिजाइन फ्लॉ के कारण ऐप ने बच्चों को ग्रुप चैट में एंटर कर अजनबियों से बात करने की अनुमति दे दी है।

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Tue, 23 Jul 2019 04:40 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jul 2019 04:40 PM (IST)
Facebook की इस ऐप में आई तकनीकी परेशानी, चैट में हो रही गड़बड़
Facebook की इस ऐप में आई तकनीकी परेशानी, चैट में हो रही गड़बड़

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook ने फेसबुक मैसेंजर किड्स ऐप को दिसंबर 2017 में लॉन्च किया था। इस ऐप को इस उद्देश्य से लॉन्च किया गया था की बच्चे उन लोगों से ही बात कर पाएं जिन्हे अभिवाहकों ने अप्रूव किया हो। इसके पीछे की सोच यह थी की बच्चों को अजनबियों से बात नहीं करनी चाहिए। अब, एक रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक मैसेंजर किड्स ऐप इस काम को करने में नाकाम रही है। यह ऐप बच्चों को अजनबियों से बात करने से बचाने के लिए बनी थी।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक मैसेंजर किड्स ऐप के डिजाइन फ्लॉ के कारण ऐप ने बच्चों को ग्रुप चैट में एंटर कर अजनबियों से बात करने की अनुमति दे दी है। इन ग्रुप चैट में वो मेंबर्स होते हैं, जिन्हें अभिवाहकों ने अप्रूव नहीं किया होता।

ऐसा करता है काम: स्टैंडर्ड चैट में बच्चे अभिवाहकों से अप्रूव लोगों से चैट कर सकते हैं। ग्रुप चैट के मामले में, जो भी ग्रुप चैट शुरू करेगा वो दोस्तों को इन्वाइट कर सकता है, लेकिन वो दोस्त भी अन्य दोस्तों से अप्रूव होने चाहिए। इसमें ऐसा हो सकता है की अभिवाहकों और दोस्तों द्वारा समान लोगों को अप्रूव ना किया हो। यही यह फ्लॉ आता है। इस फ्लॉ से बच्चों को अजनबियों से या उन लोगों से बात करने की अनुमति मिलती है, जिन्हें अभिवाहकों ने अप्रूव ना किया हो।

हालांकि अभी यह नहीं पता की यह फ्लॉ किस कारण से आया। फेसबुक ने हजारों यूजर्स को इस फ्लॉ की जानकारी दे दी है। फेसबुक के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा की- हमने हाल ही में देखा है फेसबुक मैसेंजर किड्स की ग्रुप चैट्स में फ्लॉ आया है। हमने प्रभावित चैट्स को टर्न ऑफ कर दिया है और अभिवाहकों को ऑनलाइन सेफ्टी के अन्य विकल्प उपलब्ध करवा दिए हैं।

chat bot
आपका साथी