Coronavirus Lockdown: Google Duo पर 12 लोग एक साथ कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग

Lockdown में अगर आप अपनों से जुड़े रहना चाहते हैं तो Google Duo एक अच्छा विकल्प है और इसमें एक समय में एक साथ 12 लोगों वीडियो कॉलिंग में जुड़ सकते हैं (फोटो साभार Google)

By Renu YadavEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 01:26 PM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2020 01:43 PM (IST)
Coronavirus Lockdown: Google Duo पर 12 लोग एक साथ कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग
Coronavirus Lockdown: Google Duo पर 12 लोग एक साथ कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus की वजह से आज पूरी दुनिया परेशान है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए घरों में है। भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन की भी घोषणा की गई है। ऐसे में लोगों के लिए सबसे मुश्किल है कि वह अपनों से इतने दिनों बिना मिले कैसे रहेंगे। लेकिन तकनीक के इस युग में यह असंभव नहीं है। आज वीडियो कॉलिंग के जरिए आप हर समय अपनों से कनेक्ट रह सकते हैं। वीडियो कॉलिंग के लिए Google का Google Duo काफी लोकप्रिय है और कंपनी ने लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए इस ऐप में एक बड़ा बदलाव किया है। 

Google Duo में अब एक साथ 12 लोगों से वीडियो चैटिंग की जा सकती है, जबकि पहले ये संख्या केवल 8 थी। लॉकडाउन के समय कंपनी द्वारा किया गया यह बदलाव लोगों को बड़ी राहत देगा। अब आप एक साथ 12 लोगों से वीडियो कॉलिंग के जरिए जुड़ सकते हैं। इसके साथ ही आपको अपनों से दूरी का अहसास भी नहीं होगा। 

We are grateful that Duo is helping users see their loved ones all around the world. We recognize group calling is particularly critical right now. We have increased group calling from 8 participants to 12 effective today. More to come. #AllInThisTogether #COVID19

— Sanaz (@sanazahari) March 27, 2020

Google Duo की प्रोडक्ट एंड डिजाइन सेगमेंट की सीनियर डायरेक्टर सनाज अहारी ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए Google Duo में किए गए इस बड़े बदलाव की घोषणा की है। जिसमें उन्होंने बताया है कि अब यूजर्स एक समय में 8 की बजाय 12 लोगों से वीडियो चैट कर सकेंगे। 

बता दें कि Google Duo का उपयोग आईओएस और एंड्राइड दोनों प्लेटफॉर्म पर किया जा सकता है। यह ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर फ्री डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है। ऐप का इस्तेमाल करते समय यूजर्स को बेहतर वीडियो क्वालिटी की भी सुविधा मिलेगी। इसमें किए गए बदलाव के बाद ये ऐप ऐसे लोगों के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा जो कि इन दिनों घर से काम कर रहे हैं। भारत में 15 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया गया है और लोगों अपने घरों में बैठकर ऑफिस का काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी