ये टॉप 4 स्मार्टफोन एप्स आपकी पुरानी फोटोज को बना देंगी डिजिटल, जानें इनमें क्या है खास

आज हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे फोटो को स्कैन कर डिजिटल बनाया जा सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 13 Feb 2017 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 13 Feb 2017 05:01 PM (IST)
ये टॉप 4 स्मार्टफोन एप्स आपकी पुरानी फोटोज को बना देंगी डिजिटल, जानें इनमें क्या है खास
ये टॉप 4 स्मार्टफोन एप्स आपकी पुरानी फोटोज को बना देंगी डिजिटल, जानें इनमें क्या है खास

नई दिल्ली। स्मार्टफोन का इस्तेमाल कई तरह से किया जा सकता है। चाहें कॉलिंग हो या वीडियो बनाना, चाहें फोटो खींचना हो या ऑनलाइन पेमेंट करना, स्मार्टफोन हर तरह से लोगों के काम आ जाता है। फोटो खींचने के लिए कई कैमरा एप्स गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर में मौजूद हैं, जिनसे फोटो को बेहतर बनाया जा सकता है। फोटो खींचने के अलावा आप अपनी पुरानी फोटो को स्कैन कर उसे डिजिटल भी बना सकते हैं। फोटो स्कैन करने के लिए भी कई कैमरा एप्स मौजूद हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे फोटो को स्कैन कर डिजिटल बनाया जा सकता है।

PhotoScan: इस एप के जरिए यूजर अपने घर में रखी एल्बम की फोटोज को स्कैन कर सकते हैं। यह एप एंड्रायड और आईओएस पर उपलब्ध हैं। पुराने फोटोज को स्कैन कर उन्हें शानदार बनाने वाला यह एक बेहतरीन एप है।

Pic Scanner: यह एक ऐसा एप है, जिसके जरिए एक साथ 4 फोटोज को स्कैन किया जा सकता है। इसमें फोटोज को स्कैन कर caption भी लगाया जा सकता है। इसका फ्री वर्जन भी उपलब्ध है, जिसमें 12 स्कैन किए जा सकते हैं। जिसके बाद इसे खरीदना होगा। आपको बता दें कि यह एप केवल आईओएस पर ही उपलब्ध है।

Photomyne Album Scanner: इस एप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इससे फोटो को स्कैन कर उसमें तारीख, लोकेशन और नाम लिखा जा सकता है। यह एप एंड्रायड और आईओएस पर उपलब्ध है।

Shoe box: फोटो को स्कैन कर उसे क्रॉप भी किया जा सकता है। इसके साथ ही फोटो को स्कैन कर उसमें तारीख, लोकेशन और नाम लिखा जा सकता है। यह एप एंड्रायड और आईओएस पर उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़े,

रिलायंस जिओ ने दिया यूजर्स को एक और तोहफा, बिना डाटा के करें मूवी डाउनलोड

BHIM एप अब iOS प्लेटफॉर्म पर भी होगा उपलब्ध, नए अपडेटेड फीचर्स के साथ किया गया पेश

स्मार्टफोन को वायरस से बचाने के लिए 2017 के इन फ्री बेस्ट AntiVirus को करें डाउनलोड

chat bot
आपका साथी