अब यूजर्स अमेजन पे बैलेंस के जरिए कर पाएंगे मोबाइल रिचार्ज, जानें कैसे करें इस्तेमाल

अमेजन इंडिया ने भारत में अपने पेमेंट सर्विस शुरु कर दी है जिसके जरिए मोबाइल रिचार्ज कराए जा सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 11 Aug 2017 10:18 AM (IST) Updated:Fri, 11 Aug 2017 10:18 AM (IST)
अब यूजर्स अमेजन पे बैलेंस के जरिए कर पाएंगे मोबाइल रिचार्ज, जानें कैसे करें इस्तेमाल
अब यूजर्स अमेजन पे बैलेंस के जरिए कर पाएंगे मोबाइल रिचार्ज, जानें कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। मोबाइल वॉलेट्स का चलन काफी बढ़ता जा रहा है। यूजर्स फोन बिल पे करने या यूटिलिटी बिल्स का पेमेंट करने के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं। इसी क्रम में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपनी पेमेंट सर्विस यानि अमेजन पे भारत में पेश कर दी है। इसके जरिए यूजर्स मोबाइल रीचार्ज करा सकते हैं। इसे एक वॉलेट सर्विस के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। यह नया फीचर अमेजन की वेबसाइट और एप में लिस्ट कर दिया गया है। फिलहाल यह बीटा वर्जन में उपलब्ध कराया गया है। लेकिन जल्द ही इसे हर यूजर के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा।

कैसे करें फीचर का इस्तेमाल?

आपको बता दें कि अमेजन पे को रिचार्ज करने के लिए नेट बैंकिंग और प्लास्टिक कार्ड्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। वेबसाइट की मानें तो फिलहाल अमेजन पे से एयरटेल के नंबर्स को रिचार्ज नहीं कराया जा सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को मोबाइल रिचार्ज ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद मोबाइल नंबर एंटर कर ऑपरेटर सेलेक्ट करें। जितना रिचार्ज कराना है वो अमाउंट डालें। आप यहां से प्लान्स भी ब्राउज कर सकते हैं।

पोस्टपेड बिल्स को नहीं करता सपोर्ट:

अमेजन पे फिलहाल पोस्टपेड बिल पेमेंट्स को सपोर्ट नहीं करता है। वहीं, आप इसके जरिए इलेक्ट्रीसिटी, पानी आदि जैसे यूटिलिटी बिल्स का भी पेमेंट नहीं कर पाएंगे। यूजर्स अपने बैंक से सीधा अमेजन पे में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। खबरों की मानें तो जल्द ही अमेजन पे इन सभी को सपोर्ट करना शुरु कर देगा। माना जा रहा है कि अमेजन पे मार्किट में पहले से मौजूद मोबाइल वॉलेट कंपनियों जैसे पेटीएम, मोबिक्विक को कड़ी टक्कर दे सकता है। 

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप के ये 4 नए फीचर हुए लॉन्च, जानें क्या है इनमें खास

Whatsapp से ट्रांसफर कर पाएंगे पैसा, यूजर्स को जल्द मिलेगी यह सर्विस

अब बिना अपनी पहचान बताए किसी को भी करें मैसेज, मैसेजिंग एप Sarahah करेगी मदद

chat bot
आपका साथी